आम चर्चा

राहुल गांधी के कवर्धा आगमन की खबर से कांग्रेस में भारी उत्साह : राहुल गांधी की कवर्धा में विशाल जनसभा 29 अक्टूबर को – चोवा साहू

कवर्धा। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं कांग्रेस के स्टार प्रचार सांसद राहुल गांधी 29 अक्टूबर को कवर्धा के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे कबीरधाम जिले की कवर्धा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर तथा पंडरिया विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी नीलकंठ (नीलू) चन्द्रवंशी के पक्ष में एक चुनावीसभा को संबोधित करेगे। इस संबंध में कवर्धा कृषि उपज मण्डी के उपाध्यक्ष चोवा साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी दिल्ली से पहले हेलीकाप्टर से प्रदेश की राजधानी रायपुर पहुंचेंगे जहां से वे पहले राजनांदगांव में जनसभा करेंगे तत्पश्चात दोपहर करीब 1.00 बजे हेलीकाप्टर से ही कवर्धा आएंगे। जहां वे स्थानीय गांधी मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। श्री साहू ने बताया कि उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेष बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी सैलजा, कवर्धा कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर, पंडरिया विधानसभा प्रत्याशी नीलकंठ (नीलू) चन्द्रवंशी सहित बड़ी संख्या में प्रदेश व जिला कांग्रेस कमेटी के अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष एवं स्टार प्रचार सांसद राहुल गांधी के कवर्धा आगमन को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। वहीं कांग्रेस उनके आगमन को लेकर व्यापक तैयारियां कर रही है।

वर्ष 2018 में की गई राहुल गांधी की घोषणाओं को भूपेश सरकार ने किया पूराचोवा साहू

चोवा साहू ने जानकारी देते हुए बताया कि इससे पूर्व वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भी राहुल गांधी 14 नवम्बर को कवर्धा आए थे और उन्होने कवर्धा के इसी गांधी मैदान से जिले की कवर्धा तथा पंडरिया विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया था, तब भी कवर्धा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी मो. अकबर ही थे। उन्होने बताया कि वर्ष 2018 की उस चुनावी सभा में राहुल गांधी ने मुख्य रूप से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर दस दिनो के भीतर किसानो की कर्जा माफी तथा कवर्धा में मेडिकल कॉलेज खोले जाने जैसी घोषणाएं चुनावी मंच से की थी। जिसमें से किसानो की कर्जा माफी प्रदेश की भूपेश सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट की बैठक में ही पूरी कर दी थी वहीं जिले में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो चुकी है जिसके लिए जमीन चिन्हांकन से लेकर अन्य प्रक्रियाएं पूर्ण भी हो चुकी है। श्री साहू ने कहा कि इस बार भी कांग्रेस द्वारा जो घोषणाएं की जा रही है उसे सरकार बनते ही पूरा किया जाएगा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button