आम चर्चा

भूपेश बघेल के हारने पर मूंछ और सिर मुंडन कर सिल्हाटी से पोड़ी तक घूमने का किया था वादा : सिल्हाटी वाले बाबा का वीडियो हो रहा खूब वायरल

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। देश में लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं। छत्तीसगढ़ की ग्यारह लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने दस सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस पार्टी को राज्य में एक सीट से संतोष करना बड़ा है। राजनांदगांव लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने वाले राज्य के पूर्व सीएम भूपेश बघेल चुनाव हार गए हैं।राजनांदगांव लोकसभा सीट में बीजेपी के संतोष पांडेय ने कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल को 44 हजार 411 वोटों से हरा दिया है। संतोष पांडेय को 7 लाख 12 हजार 57 वोट मिले, वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल को 6 लाख 67 हजार 646 वोट मिले हैं।

वहीं, भूपेश बघेल के जीत को लेकर सिल्हाटी वाले बाबा जिनका नाम रमेश मिरी है ये इतने आश्वस्त थे कि अपने बालों और मूंछों की कुर्बानी देने को लेकर शर्त लगा दिया। जब चुनाव का परिणाम सामने आया तो सिल्हाटी वाले बाबा का वीडियो लगातार इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। वहीं भाजपा वाले भी इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं और बाबा को खूब ट्रोल कर रहे हैं।

यह वही रमेश मिरी है जो साल भर पहले हर बीमारी को ठीक करने का दावा किया करते थे। एक बार तो उन्होंने मृत व्यक्ति को भी जीवित करने का दावा किया था। छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि दूसरे प्रदेश से भी लोग उनके पास इलाज के लिए आते थे, भीड़ इतना ज्यादा होती थी कि दो से तीन दिन पहले ही इलाज करने वाले गांव में रुक कर इंतजार करते थे। सिल्हाटी वाले बाबा का वीडियो यूट्यूब पर तो देखा होगा,  जिनके यहाँ हजारों लोगों की भीड़ हमेशा लगी रहती थी। कैंसर, टीबी, हार्ट जैसे बड़ी से बड़ी गंभीर बिमारियों के मरीज जाते थे। लेकिन धीरे-धीरे इनके दावे फुस्स होते गए। कुछ दिन बाद इन्हें लोग भूल भी गए। और उनके खिलाफ ठगी के  मामले भी दर्ज होने लगे।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के कोसीर थानाअंतर्गत ग्राम पंचायत मल्दा में शिविर लगाकर लोगों से लाखों रूपये की अवैध वसूली का आरोप भी लगा था। तब से इन्हें लोग मंदबुद्धि ,पाखंडी और लूटमार बाबा भी कहने लगे है। कुछ महीने पहले इन्हें जुआ खेलते भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

सोशल मीडिया में लगातार वायरल हो रहे सिल्हाटी वाले बाबा का विडियो

वीडियो में कह रहे है कि, मैं सिल्हाटी वाले बाबा बोलत हव…सिल्हाटी वाले बाबा बोलत हव, भूपेश बघेल जीतही… अगर नई जीतही ता मैं हा अपन दूनो पर के मेंछा ला मूढ़हु, अऊ ए मुंडा होके न…. पुरा न ए सिल्हाटी से पोड़ी तक के घूमहु…..

सिल्हाटी वाले बाबा जो की भूपेश बघेल की जीत को लेकर इतने आश्वस्त थे कि अपने बालों और मूंछों की कुर्बानी की भी शर्त लगा लिए। आप फिलहाल देखना यह होगा कि क्या सिल्हाटी वाले बाबा अपना सिर मुंडन और मूंछ मुंडन कर सिल्हाटी से पोड़ी तक घूमेंगे की नहीं।

बिलासपुर मे भी देवेन्द्र यादव के एक समर्थक ने लगाई थी शर्त, देवेन्द्र यादव के हारने के बाद मूंछ और बाल मुंडवा लिए

लोकसभा सीट बिलासपुर से बीजेपी के तोखन साहू ने विजय हासिल की है. कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को यहां से करारी हार का सामना करना पड़ा. देवेंद्र यादव के कट्टर समर्थक रहे एक शख्स ने गम में अपना मुंडन करा लिया है. समर्थक ने शर्त लगाई थी कि अगर उनके नेता देवेंद्र यादव हार जाते हैं तो वो बाल और मूंछ मुंडा लेंगे. नतीजे जब आए तो देवेंद्र यादव को हार का सामना करना पड़ा. शर्त लगाने वाले पूर्व पार्षद प्रत्याशी शैलेंद्र निर्मलकर ने मूंछ और बाल मुंडवा लिए. निर्मलकर ने ये बाजी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लगाई थी

शैलेंद्र निर्मलकर कांग्रेस और बिलासपुर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के कट्टर समर्थक रहे हैं. चुनाव में जब देवेंद्र यादव को टिकट मिला तो शैलेंद्र निर्मलकर ने सोशल मीडिया पर उनकी जीत को लेकर कई दावे किए. दावों के दौरान निर्मलकर ने ये शर्त भी लगाई कि अगर देवेंद्र हारते हैं तो वो अपनी मूंछ और बाल मुंडवा लेंगे. नतीजे आने के बाद सोशल मीडिया पर वो ट्रोल होने लगे. चुनाव परिणाम आने के बाद शैलेंद्र ने अपना सोशल मीडिया पर किया वादा पूरा किया और मूंछ और बाल मुंडवा लिए है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button