आम चर्चा

पंडरिया शक्कर कारखाना में मजदूर की मौत, मशीन में फंस जाने से गंवानी पड़ी जान, वहीं कलेक्टर ने घटना की हर पहलू को जांच करने के दिए निर्देश

कवर्धा। जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक पंडरिया स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल सहकारी शक्कर कारखाना में काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। आज सुबह काम करने के दौरान सायलो मशीन में मजदूर फंस गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक मजदूर का नाम जेठू मीरे उम्र 25 साल बताया जा रहा है, वही मिली जानकारी के अनुसार बिना पंचनामा के शव को मौके से हटाने से परिजन नाराज हुए है और नारे बाजी कर रहे। वही मौके पर कारखाना प्रबंधक और अनुविभागीय अधिकारी सहित पुलिस प्रशासन मौके पर इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए जांच के निर्देश

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने श्रमिक की हुई मौत को बहुत गंभीरता से लिया है। कलेक्टर ने इस पूरे घटना की श्रमिकों से जुड़े हेल्थ सैप्टी सहित हर पहलू पर जांच के निर्देश दिए है। घटना की जांच करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की संयुक्त टीम भी बनाई गई है। कलेक्टर ने शक्कर कारखाना के एमडी से पूरे घटना की जानकारी ली।कलेक्टर ने श्रम जिला अधिकारी को भी जांच करने कहा है।

1 लाख रुपए चेक उनके परिजनों को दिया गया : एमडी

एमडी श्री सतीश पाटले ने बताया कि यह घटना आज भोर सुबह की है। मृतक श्रमिक डेली विजेस पर कार्यरत था। घटना के बाद तत्कालीन सहायता के रूप में तत्काल 1 लाख रुपए चेक उनके परिजनों को दी गई है। कलेक्टर ने कहा घटना से जुड़े सुरक्षा मानकों सहित सभी पहलुओं पर पूरी संवेदनशीलता के साथ जांच की जाएगी। नियमानुसार मृतक परिवार को सहायता की जाएगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button