आम चर्चा

युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा नशा मुक्ति अभियान एवं सत्साहित्य वितरण

कवर्धा। पूज्य संत आशारामजी बापू की पावन सद्प्रेरणा से संचालित युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी आज स्वामी विवेकानंद जी के जयंती अर्थात युवा दिवस के अवसर पर कबीरधाम जिले के बोड़ला में स्वामी विवेकानंद शासकीय महाविद्यालय में पढ़ने वाले सैकड़ो युवाओं सहित आसपास के स्कूली बच्चों को नशे से सावधान, जीवन विकास, ब्रह्मचर्य एवं संयमित जीवन जीने की प्रेरणा देने वालें सत्साहित्य “दिव्या प्रेरणा प्रकाश” का भी वितरण किया गया।

सत्साहित्य वितरण कार्यक्रम के दौरान कबीरधाम जिले के SP डॉ. अभिषेक पल्लव जी को भी युवा सेवा संघ के सदस्यों द्वारा सत्साहित्य भेंट किया गया।

युवाओं को सत्साहित्य वितरण करने के दौरान नशा के प्रति जागरूक करते हुए नशा करने वाले व्यक्ति एवं उनके आने वाले पीढ़ी को होने वाले नुकसानों से अवगत कराते हुए उनसे बचने के उपाय सदस्यों के द्वारा बताया गया।

वर्ल्ड रिलीजियस पार्लियामेंट
हिन्दू संस्कृति का परचम लहराने वर्ल्ड रिलीजियस पार्लियामेंट शिकागो में भारत का नेतृत्व 11 सितम्बर 1893 में स्वामी विवेकानंदजी ने जो प्रवचन दिया था उसकी प्रतिध्वनि युगों-युगों तक सुनाई देती रहेगी। स्वामी विवेकानंद के 100 साल बाद भारत का प्रतिनिधित्व 4 सितम्बर 1993 में हिंदू संत आशारामजी बापू ने किया था और भारतीय संस्कृति की महानता का डंका बजाया तथा पूरे विश्व को प्रेम और भाईचारा सिखाया, उनको आज भयंकर प्रताड़ित किया जा रहा हैं।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button