आम चर्चा

कुण्डा व पंडरिया महाविद्यालय पहुची एनएसयूआई की टीम,सरकार बनाने में रहेगी छात्रों की अहम भूमिका – शितेष चन्द्रवंशी

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। एनएसयूआई कबीरधाम द्वारा चलाये जा रहे अभियान “बात हे स्वाभिमान के हमर पहिली मतदान के” तहद “कॉलेज विजिट कैम्पेन”आज पंडरिया विधानसभा के कुंण्डा के शासकीय नवीन महाविद्यालय व पंडरिया के शासकीय इंदिरा गांधी महाविद्यालय में एनएसयूआई कबीरधाम की टीम पहुची।
जिसमे छात्र-छात्राओं से चर्चा कर शासन व कांग्रेस सरकार द्वारा चलाये जा रहे जनहितकारी योजनाओं के बारे में बताया गया व छात्रों की समस्याओं को सुन उन समस्याओं के निराकरण हेतू संबंधित अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया गया।
एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शितेष चन्द्रवंशी ने छात्रों से चर्चा के दौरान बताया कि छत्तीसगढ़ के भुपेश सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ युवा मितान परिवहन योजना के रूप में छात्रों के लिए निःशुल्क बस की सुविधा आरम्भ कर दी गई है जिसका लाभ छत्तीसगढ़ के सभी वर्गों के छात्रों को मिलेगा जिन्होंने निर्धारित तिथि में आवेदन किया था व आवागमन करने में संकोच नही रहेगा सिर्फ सुविधा मिलेगी,छत्तीसगढ़ के भुपेश सरकार द्वारा युवतियों से छेड़खानी करने वालो के लिए एक कानून बनाया गया है जिसमें अपराध सिद्ध होने की स्थिति में आरोपी को आजीवन सरकारी नौकरी से वंचित रहना पड़ेगा,साथ ही इस बार सभी वर्गों व युवा छात्रो के लिए कार्य करने वाली सरकार बनाने के लिए छात्रों को प्रेरित किया व अपने पहले वोट का उपयोग कर पुनः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने की बात कही।

युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष तेजस्वी चन्द्रवंशी ने बताया कि युवा व छात्र देश के ऊर्जा का स्त्रोत होता है जिस ओर युवाओं का झुकाव होता है उस ओर जीत निश्चित होती है व मतदान करना हम सबका अधिकार है आप सब अपने पहले मतदान का उपयोग अपने हितार्थ सरकार यानी कांग्रेस की सरकार बनाने के लिए करे। एनएसयूआई के इस अभियान से छात्रों को लाभ मिल रहा है इस अभियान के दौरान छात्रों के बीच पहुचकर एनएसयूआई अध्यक्ष शितेष चन्द्रवंशी अपनी टीम के साथ पहुचकर छात्रो की समस्याओ को सुन कर कॉलेज स्तर की समस्याओं का त्वरित समाधान व शाशन प्रशासन स्तर की समस्याओं के लिए उच्च स्तर पर मांग भी किये जा रहे है।
आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा छात्रहित में कोरोना काल मे जनरल प्रमोशन व ऑनलाइन एग्जाम,आत्मानन्द स्कूल व कॉलेज,छात्रों को निःशुल्क बस सुविधा उपलब्ध कराने युवा मितान परिवहन योजना,प्राध्यापकों की भर्ती,बेरोजगारी भत्ता जैसी महत्वकांक्षी योजनाएं छत्तीसगढ़ में चलाई जा रही है।
इस अभियान के माध्यम से छात्रों का जुड़ाव एनएसयूआई व कांग्रेस के प्रति बढ़ रहा है जिलाध्यक्ष शितेष की सक्रियता से जिले में एनएसयूआई की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है वह सबसे सफल अध्यक्ष के रूप में निरंतर छात्रों के हित मे कार्य कर रहे है।
इस अभियान में युवा कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रभान कोसले,विधानसभा अध्यक्ष युवा काँग्रेस तेजस्वी चंद्रवंशी,जनभागीदारी समिति अध्यक्ष सुरेश दिवाकर,
युवा इंटक प्रदेश उपाध्यक्ष रोमी पाल खनूजा,विधानसभा अध्यक्ष देवव्रत चन्द्रवंशी,जिला उपाध्यक्ष निशा रात्रे,मोनिका,विकाश हिनवानी,जिला मीडिया प्रभारी विकाश चनद्रवंशी,खेमचंद चन्द्रवंशी,ब्लॉक अध्यक्ष मुकेश यादव,रोशन साहू,आदिल खान,राहुल चंद्रवंशी,योगेश्वरी, दुर्गेश,प्रिंसी चंद्राकर,जितेन्द्र साहू,कोमल यादव,शिवम चंद्राकार,ओमप्रकाश साहू,दीपक मेहरा,घनश्याम साहू,शिवा निषाद,रोहित यादव,किशोर चंद्रासेन,हरीश चंद्राकार,ललित निषाद सहित कार्यकर्ता व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button