आम चर्चा

बोड़ला में आम आदमी पार्टी ने किया गारंटी सभा का आयोजन,पंजाब के परिवहन मंत्री हुए शामिल

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।आम आदमी पार्टी के द्वारा कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के बोड़ला में गारंटी सभा का आयोजन किया गया जिसमें आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एवं ग्रामीणजनों ने भारी संख्या में अपनी उपस्थिति प्रदान की। गारंटी सभा में पंजाब सरकार के परिवहन मंत्री लाल जीत सिंह भुल्लर, कवर्धा विधानसभा के आम आदमी पार्टी के प्रत्यासी राजा खड़ग राज सिंह, आम आदमी पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष रानी आकांक्षा देवी सिंह, रायपुर लोकसभा के आम आदमी पार्टी के सचिव पीं एस पंन्नू एवं पार्टी के जिला स्तर के पदाधिकारी उपस्थिति रहे।

इस अवसर पर गारंटी सभा को सम्बोधित करते हुए पंजाब सरकार के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भूल्लर ने कहाँ की छत्तीसगढ़ आपका बहुत समृद्ध राज्य है जहाँ सोना, हीरा, कोयला, लोहा जैसे खनिज भारी मात्रा में मिलते है जिससे यहां की सरकार को बहुत फायदा होता है। पर इतनी आय होने के बाद भी इस राज्य में अच्छी शिक्षा, अच्छी स्वास्थ्य सुविधा देने में यहां की सरकार पूरी तरह से नाकाम सिद्ध हुई है। क्योंकि यहां राज करने वाली भाजपा और कांग्रेस की सरकारों को ये मालूम है की अगर आपके बच्चे पढ़ लिख लेगे तों उन्हें रोजगार देना पड़ेगा वो सरकारों से सवाल जवाब करेगी और उनका उत्तर उन्हें देना पड़ेगा। इस लिए कांग्रेस भाजपा के लोगो के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा कभी उनकी प्राथमिकता में नहीं रही वो आपका वोट हथिया कर आपका और आपके बच्चो का भविष्य खराब कर रहे है।

पंजाब के परिवहन मंत्री श्री भूल्लर ने आगे कहा की दिल्ली में केजरीवाल जैसा ईमानदार मुख्यमंत्री के कामों को देख कर पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को 117 में से 92 विधायक जीता कर दिये। हमारे यहां 600 यूनिट तक बिजली फ्री है जिससे वहां के 90 प्रतिशत लोगो के शून्य प्रतिशत ही बिजली का बिल आता है। हमारे यहां हर फसल को समर्थन मूल्य पूरा उपज का सरकारी खरीदी की जाती है जिससे किसानो को उचित दाम मिलता है पर यहां एक दो फसल को छोड़कर बाकि सब फसलों को आपको बिचोलियो के हाथो ओने पौने दाम पर बेचना पड़ता है। हम किसानो की हर फसल को समर्थन मूल्य पर खरीदी करने की व्यवस्था करेंगे।

श्री भूल्लर ने आगे कहा की यहां कांग्रेस भाजपा ने बारी बारी से राज किया पर यहां के कर्मचारियों को उचित वेतन तक नहीं दें पाये जबकि आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार यहां के कर्मचारियों से दुगनी तनख्वाह अपने कर्मचारियों को देती है साथ ही यहां अनियमित कर्मचारी लगातार नियमितीकरण के लिए आंदोलन कर रही पर उनका कोई सुनने वाला नहीं है हमारी सरकार बनते ही हम अनियमित कर्मचारियों का नियमितीकरण करेंगे पंजाब के परिवहन मंत्री ने जनता से अपील करते हुए कहाँ की कांग्रेस भाजपा के लोगो ने यहां की जनता की खून पसीने की कमाई को खूब लुटा है वो यहां पैसे बाटेंगे आपको कई चीजों का लालच देंगे। मै ये नहीं कहुगा की उनका पैसा नहीं लेना है क्योंकि ये पैसे आपसे ही लुटे गये है इसे ले लेना और वोट आम आदमी पार्टी के ईमानदार, स्वच्छ छवि के आपके अपने प्रत्याशी राजा खड़गराज सिंह को देकर अपना और अपने बच्चो का भविष्य सावरना।

इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित आम जन को सम्बोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी राजा खड़गराज सिंह ने कहाँ की मेरे और आपके परिवार का संबंध 27 पीढ़ियों का है मै चुनाव मैदान में इसी उतरा हूँ ताकि आपकी दशा सुधार कर आपको आपका हक दिला सकू। ये दुख का विषय है की हमें अपने और अपने परिजनों के ईलाज के लिए कर्ज लेना पड़ता है अपने गहने बेचने पड़ते है अपने बच्चो को उचित शिक्षा दिलाने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को पानी की तरह बहाना पड़ता है वही दिल्ली के मुख्यमंत्री और हमारे पार्टी के नेता अरविन्द केजरीवाल ने ये सब मुफ्त में उपलब्ध करा कर सबको राहत पहुंचाई है। और हमारी सरकार बनने पर ये छत्तीसगढ़ में भी हम सबको निशुल्क स्वास्थ्य सुविधा और शिक्षा सुविधा प्रदान करेंगे।

राजा खड़गराज सिंह ने स्थानीय विधायक पर हमला करते हुए कहाँ की उन्हें चार साल बाद याद आया की तीजा पर्व होता है तों वो अभी साड़ी बाट रहे है यहां राजस्व विभाग किसानो का शोषण करता है बगैर पैसे के किसी का काम नहीं होता उन्हें भटकना पड़ता है क्या यहां के विधायक को ये सब पता नहीं है। वही कोई भी अधिकारी बगैर सरकार और जनप्रतिनिधि के संरक्षण के एक रूपये लेने का हिम्मत नहीं कर सकता इस लिए साफ नियत वाले को अपना साथ, सहयोग और मत प्रदान करे जो पुरे पाच साल आपके बीच रहकर आपके सुख दुख में साथ खड़ा हो सके। ये चुनाव मै अकेला नहीं लड़ रहा हूँ बल्कि वो हर व्यक्ति चुनाव लड़ रहा है जिसे ईमानदार, सबको साथ लेने वाला, सबके साथ चलने वाला और सबका विकास करने वाला जनप्रतिनिधि चाहिये।

इस अवसर पर रायपुर के आम आदमी पार्टी के लोकसभा सचिव पीं एस पंन्नू ने भी लोगो को सम्बोधित करते हुए ईमानदार, स्वच्छ छवि के अपने क्षेत्रीय प्रत्याशी को साथ देने की अपील करते हुए कहाँ की जब तक आप व्यवस्था नहीं बदलेंगे तब तक आपके आपके बच्चो के और इस राज्य की स्थिति नहीं सुधरेगी। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी ने अपनी गारंटी को जन जन तक पहुंचाने की अपील लोगो से की इस अवसर जिला अध्यक्ष ओ बी सी प्रकोष्ठ हिमांशु मोहबे,जिला उपाध्यक्ष सुखनंदन धुर्वे, बोडला ब्लाक अध्यक्ष सत्यप्रकाश सत्यवंशी, विजय, सियाराम, अनिल टेकाम,नरेंद्र धुर्वे के साथ बड़ी संख्या में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता एवं ग्रामीण जन उपस्थित रहे

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button