आम चर्चा

रानीदहरा जलप्रपात में दो युवकों की नहाते वक्त डूबने से हुई मौत

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। कबीरधाम जिले के प्रसिद्ध रानीदहरा वाटरफॉल में डूब कर 2 दोस्तों की मौत हो गई। 15 घंटे के बाद दोनों का शव जलप्रपात से बाहर निकाल लिया गया है। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। मामला बोड़ला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कवर्धा से 10 युवक पिकनिक मनाने के लिए शनिवार को रानीदहरा जलप्रपात गए थे। सभी पानी में नहाने का मजा ले रहे थे, इसी बीच राहुल ठाकुर (25) गहराई में चला गया और डूबने लगा। उसे बचाने के लिए शुभम झारिया (25) भी गहराई में गया और वो भी डूब गया।

बाकी साथियों ने घटना की सूचना राहुल और शुभम के परिजनों और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया, जिसे अंधेरा होने के कारण बंद करना पड़ा। रविवार सुबह फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों युवकों के शवों को वाटरफॉल से बाहर निकाला गया।

ASP हरीश राठौर ने बताया कि कवर्धा के वार्ड नंबर- 15 का रहने वाला अजीत कुंभकार (25) अपने अन्य साथियों के साथ स्कार्पियो से पिकनिक मनाने रानीदहरा जलप्रपात में गया था। खाना खाकर कुछ साथी नहाने के लिए उतरे थे, इसी दौरान गहराई में जाने के चलते राहुल ठाकुर और शुभम झारिया डूबने लगे। बाकी साथियों ने गमछे और अपनी शर्ट से रस्सी बनाकर उन्हें बचाने का प्रयास किया, लेकिन बचा नहीं सके।

उन्होंने बताया कि दोनों युवकों के शवों को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। राहुल कवर्धा के देवांगन पारा और शुभम कवर्धा के मठपारा का रहने वाला था। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button