आम चर्चा

भारतीय पहलवानो के समर्थन में उतरी NSUI,कांग्रेस भवन में सदबुद्धि यज्ञ कर भाजपा सांसद व WFI अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के पुतले को सिंग्नल चौक में फांसी देकर किया पुतला दहन

कवर्धा। NSUI प्रदेश अध्यक्ष श्री नीरज पांडे के आव्हान पर NSUI कबीरधाम जिलाध्यक्ष शितेश चनद्रवंशी के नेतृत्व में देश के लिए कई पदक जीत चुके पहलवानो को न्याय दिलाने की मांग को लेकर NSUI कबीरधाम के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस भवन में सदबुद्धि यज्ञ कर शहर के सिग्नल चौक में भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पुतले को फांसी देकर पुतला दहन किया।

NSUI अध्यक्ष शितेष चंद्रवंशी ने बताया कि दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना दे रहे भारत के गौरव को बढ़ाने वाले पहलवानो को न्याय मिलना चाहिए,भारतीय जनता पार्टी के नेताओ द्वारा लगातार इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया जा रहा है लेकिन केंद्र में बैठी मोदी सरकार के द्वारा उनको शरण देकर बचाया जा रहा है और सड़क की लड़ाई लड़ रहे पहलवानो पर लाठियां बरसाई जा रही है जो कि आज की भाजपा की हिटलर नीति को जाहिर कर रहा है। बात दे कि बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक की अगुआई में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। देश की जानता और युवा-छात्र वर्ग भी उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
NSUI कार्यकर्ताओ ने आरोप लगाया कि निष्पक्ष जांच करने में मोदी सरकार असमर्थ है। पीएम नरेंद्र मोदी का हाथ ब्रिजभूषण पर है इसलिए उनकी गिरफ़्तारी भी नहीं हो रही है। पहलवानों के जंतर मंतर पर प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस का व्यवहार नींदनीय हैं। देश का नाम रोशन करने वाले पहलवानों को सड़क पर अपराधी की तरह घसीटा जा रहा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के इशारे पर पुलिस पहलवानों पर लात-घुसे चला रही है। जो कि अन्याय पूर्ण है।
जिसके विरोध में आज NSUI ने भाजपा नेताओं को सदबुद्धि देने के लिए सद्बुध्दि यज्ञ कर WFI के अध्यक्ष भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के पुतले को फांसी लटकाकर उनका पुतला दहन किया व उनके व भाजपा सरकार के विरोध में नारेबाजी की व सभी कार्यकर्ताओं में आक्रोश भरा रहा।
NSUI जिलाध्यक्ष शितेश चंद्रवंशी ने जिला कार्यकारणी की बैठक लेकर मुख्यमंत्री जी के दौरे को लेकर कार्यकर्ताओ से चर्चा की।

उक्त कार्यक्रम में NSUI प्रदेश सचिव आनंद चंद्रवंशी,विधानसभा कवर्धा अध्यक्ष विवेक जायसवाल,जिला उपाध्यक्ष यशवंत कुर्रे, झड़ीराम,निशा रात्रे,प्रकाश योगी,जिला महासचिव संगठन प्रभारी अमन वर्मा,जिला महासचिव ओम मिश्रा,प्रवीण वर्मा, पिंकी बंजारे,जिला सचिव परमेश्र्वर,राहुल तोड़े, रितेश चंद्रवंशी,शहर अध्यक्ष सौरभ दुबे,नीरज केशरी,ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र कौशिक,परमेश्वर धुर्वे, जलेश धुर्वे ,शैलेन्द्र वर्मा,हेमंत पनागर,मुकेश,गायत्री,अमन,गौरांश,सतीस, रूपेश, संजय मेरावी, मोहित, मंत्री साहू,तुषार वर्मा,बृजेश चंद्रवंशी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button