आम चर्चा

दो अलग अलग मामलों में कुण्डा पुलिस की कार्यवाही : धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुचाने वाले आरोपी और सट्टा पट्टी लिखने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार

कवर्धा। जिले के कुंडा थाना पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में कार्यवाही कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है।कुंडा क्षेत्र अंतर्गत के समाज विशेष पर गलत टिप्पणी करते हुए भावनाओं को आहत पहुंचाई गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरी कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में धारा 295, अनुसूचित जाति एवं जनजाति निवारण एक्ट की 31(ध) के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी दुर्गेश पिता मनिकराम साहू (19) ग्राम सूरजपुरा कला का रहने वाला है।

शनिवार को प्रार्थी घनश्याम अनंत ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। बताया कि आरोपी ने गलत टिप्पणी करते हुए समाज विशेष की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। पुलिस ने एक घंटे की भीतर आरोपी दुर्गेश को गिरफ्तार किया लिया। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

कुण्डा पुलिस ने सट्टा खिलाने वाले एक सटोरिया को सट्टा पट्टी नगदी के साथ गिरफ्तार किया है

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुआ कि ग्राम कुण्डा के धाप पारा में राहुल चंद्राकर पिता तुलाराम चंद्राकर उम्र 27 साल साकिन धाप पारा कुण्डा जिला कबीरधाम के द्वारा रुपयों-पैसों का दांव लगवाकर सट्टा खेला रहा है। इसके बाद कुण्डा थाना पुलिस टीम ने मौके पर दबिश दी आऱोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी के कब्जे से 1 नग सट्टा पट्टी, 1 नग डॉट पेन, व नगदी रकम 520रुपये को गवाहों के समक्ष पुलिस टीम द्वारा जप्त कर आरोपी का कृत्य धारा 6 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेश अधिनियम 2022 का दंडनीय अपराध का पाये जाने से आरोपी राहुल चंद्राकर के विरुद्ध अपराध क्रमांक 131/2023 धारा- 6 छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेश अधिनियम 2022 का अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कुंण्डा निरीक्षक राजेंद्र राजपूत के नेतृत्व में थाना टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button