आम चर्चा

रेंगाखार क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण करने जोगी कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

कवर्धा। रेंगाखार क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण करने जोगी कांग्रेस ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र ही समस्याओं को निराकरण करने कहा गया। जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने बताया कि जोगी सदस्यता अभियान के दरमियान क्षेत्रवासी आए हुए थे उन्होंने बताया कि आज भी क्षेत्र की समस्या सुनने वाला कोई नही है । जिस भरोसे से कांग्रेस को भारी मतों से जिताया गया था उस भरोसे को तोड़ दिया गया है ।यही कांग्रेस है जो चिल्फी से रेंगाखार सड़क नही बनने पर बीजेपी का विरोध करती थी लेकिन आज सत्ता में आने के बाद चुप बैठी हुये है ,कांग्रेस और बीजेपी दोनों चिल्फी से रेंगाखार सड़क बनाने की विरोधी है ।15 वर्ष बीजेपी के शासन होने के बाद और 4 वर्ष कांग्रेस के शासन होने के बाद रेंगाखार क्षेत्र वासियों को स्वास्थ्य सुविधाए तो दूर पोस्टमार्टम करवाने के लिए 80 किलोमीटर दूर कवर्धा आना पड़ता है । यहां के सरकारी हॉस्पिटल में डॉक्टरों की,स्टाफ की कमी है जिसके कारण यह हॉस्पिटल राहत सेंटर होने के वजाय रेफर सेंटर में तब्दील हो गया है । मरीज इलाज कराने के लिए भटकते है । रेंगाखार क्षेत्र में नलजल योजना का हाल बुरा है ,रेंगाखार मुख्यालय के वासी ही पानी के लिए भटक रहे है ,सभी वार्डो में पानी की समस्या है । इस क्षेत्र के अधिकांश क्षेत्र में पानी टँकी का निर्माण ,नल पाइप लाइन का विस्तार शुरू नही हुआ है जहां शुरू हुआ है वहाँ पानी नही आ रहा है । बिजली बिल हाफ की जगह बिजली साफ और बिजली बिल डबल हो गया है । क्षेत्रवासियों के बिजली बिल में काफी त्रुटि है अधिक बिजली बिल आने की वजह से क्षेत्रवासी काफी परेशान है बिल न पटा पाने पर लोगो का बिजली काटा जा रहा है।

जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि रेंगाखार के क्षेत्रवासी यदि अपने जरूरत के लिए रेत ,जलाऊ लकड़ी लाते है तो उनपर बड़ी कार्यवाही करते है लेकिन कांग्रेस, बीजेपी के कार्यकर्ता खुलेआम खनिज का दोहन करते है तो कार्यवाही नही होती है दोनों पार्टी सत्ता में आने पर जल ,जंगल ,जमीन लूटते है । जंगल साफ हो रहा है ,हरे भरे पेड़ पौधे कट रहे है जंगल अतिक्रमण हो रहा है ,इमारती लकड़ियों का तस्करी हो रहा है यहाँ तक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष खुले आम अभ्यारण्य क्षेत्र से पत्थर निकालकर गिट्टी का क्रेशर चलाते है तो उन पर कार्यवाही बिल्कुल नही होती है । क्षेत्र की तमाम मुद्दों को लेकर जोगी कांग्रेस ने ज्ञापन दिया और कहा कि रेंगाखार क्षेत्र के साथ अन्याय करने नही देंगे यदि शीघ्र निराकरण नही किया गया तो जल्द ही घेराव कर उग्र आंदोलन किया जाएगा ।

ज्ञापन सौंपते हुए मोती टेकाम ,राजेश नामदेव ,इंद्रपाल खुसरे ,शिव सोनी ,दीनू कुम्भकार ,राकेश कुम्भकार ,मनीष नेताम ,तुकाराम धुर्वे ,किसुन निषाद ,नरेंद्र साहू ,प्रताप धुर्वे ,इंदल कुम्भकार ,धर्मेंद्र कश्यप ,छवि धुर्वे सहित जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button