आम चर्चा

बेमेतरा में हिंसा, कवर्धा में अलर्ट:सोशल मीडिया में भड़काऊ और विवादित पोस्ट करने पर होगी FIR, मॉनिटरिंग सेल रखेगी नजर

कवर्धा। बेमेतरा में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद कबीरधाम पुलिस भी अलर्ट हो गई है। यहां पुलिस की सोशल मीडिया सेल सोशल मीडिया प्लेटफार्म की साइट की मॉनिटरिंग कर रही है। सोशल मीडिया में किसी भी तरह से भड़काऊ और विवादित पोस्ट करने पर दोषियों के साथ ही ग्रुप एडमिन पर भी FIR दर्ज करने की चेतावनी दी गई है।

दरअसल, बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में 2 समुदायों में खूनी संघर्ष और एक युवक की हत्या के बाद से वहां तनावपूर्म हालात हैं। वहीं, प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा व उससे जुड़े संगठनों के साथ ही हिंदूवादी संगठन इस घटना को लेकर आक्रोशित है। इसके चलते स्थिति तनावपूर्ण बन गई है। इसका असर प्रदेश के दूसरे जिलों में न हो। इसके लिए पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। लिहाजा, यहां भी पुलिस की सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल सक्रिय हो गई है और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर निगरानी रख रही है।

कलेक्टर जनमेजय महोबे और पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह ने जिले में शांति, सौहार्द और आपसी भाईचारा बनाए रखने के लिए जिलेवासियों से “अपील“ की हैं। कलेक्टर ने जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था के संबंध में आज शाम कलेक्टर सभाकक्ष में जिले के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर अवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिले के सभी प्रवेश मार्गों, संवेदनशील क्षेत्रों में कानून व्यवस्था बनाएं रखने एवं लागातार पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार और संबंधित थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में सतत क्षेत्र भ्रमण करने के निर्देश दिए। बैठक के बाद कलेक्टर एवं एसपी ने संयुक्त रूप से मीडिया से चर्चा कर जिले में शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए जिलेवासियों से अपील की है

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि सभी सोशल साइट्स के ग्रुप एडमिन इस बात का ध्यान रखें कि उनके ग्रुप का कोई भी सदस्य गलत खबर, विवादित पोस्ट, विवादित बातें, साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और भड़काऊ पोस्ट ना करे। ऐसा करने सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इस तरह की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल का गठन किया गया है। यही वजह है कि पुलिस की ओर से उन्हें पहले से ही चेतावनी दी गई है। ताकि, लोग सावधान और सतर्क रहें।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button