आम चर्चा

महाभ्रष्टाचारी और फर्जीवाड़ा में माहिर, करोड़ों के अवैध संपत्ति बनाने वाले ‘बाबू’ के काले कारनामे का खुलासा, जोगी कांग्रेस ने कार्यवाही को लेकर राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

18 माह हो गए है फिर भी जनपद के कर्मचारियों पर कार्यवाही नही ,अधिकारी कर्मचारीयो को मंत्री अकबर का संरक्षण

जनपद बाबू नरेंद्रकुमार ने बीजेपी और कांग्रेस के शासन काल मे करोडो की अवैध सम्पत्ति बनाई ,प्रमाणित दस्तावेज दिखाकर जोगी कांग्रेस ने किया खुलासा

एक ही स्थान में अजगर की तरह वर्षों से पैठ जमाकर बैठे है जिला के कई अधिकारी कर्मचारी – सुनील केशरवानी

फर्जीवाड़े निलंबित बाबू को साक्ष्य मिटाने के लिए उसी विभाग ,उसी स्थान ,उसी पद में किया बहाल -सुनील केशरवानी

कवर्धा। जनपद पंचायत बोड़ला के अधिकारी,कर्मचारी ,जनप्रतिनिधि द्वारा फर्जीवाड़े तथा बाबू के अवैध सम्पति को लेकर प्रमाणित दस्तावेज लेकर जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने प्रेस वार्ता करके अपने पदाधिकारियों के साथ दोषियों पर कार्यवाही के लिए राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

जोगी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले को लेकर जोगी कांग्रेस की सुप्रीमो ,डॉ रेणु जोगी ने विधानसभा में मामला उठाया । जिलाध्यक्ष सुनील केशरवानी ने बताया कि जिला कबीरधाम के अन्तर्गत जनपद पंचायत बोड़ला में पदस्थ सहायक ग्रेड 02 नरेन्द्र कुमार राउतकर द्वार अपने भतिजे सौरभ टेम्बूकर को नौकरी लगाने के उद्देश्य से तात्कीलक मुख्यकार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत पदाधिकारी द्वारा षड़यत्र पूर्वक भतीजा सौरभ टेम्बूकर सहित 04 अन्य दैनिक वेतन भोगी से पैसा लेकर शासन को गुमराह करते हुए 21.07.2020 से 24.07.2020 के बीच सहायक ग्रेड 03 एवं भृत्य के पदो में नियम विरूद्ध नियमित कर्मचारी के रूप में नियुक्त कर दिया गया है। अगस्त 2020 से दिसम्बर 2020 तक 199345.00 रू एरियर्स सहित नियमित कर्मचारी के भांती भुगतान कर राजस्व की हानी पहुचांयी गई है। माध्यान्तर शिकायत होने पर कलेक्टर जिला कबीरधाम द्वारा 19.08.2021 को षड़यंत्र के मुख्य पात्र नरेन्द्र कुमार को निलंबित कर विभागीय जांच के लिये आदेश दिया गया।

केशरवानी ने आरोप लगाया कि साक्ष्य मिटाने के लिए पुनः सात महिने बाद 03.03.2022 को उसी पद मेें उसी विभाग में नरेन्द्र कुमार राउतकर को पदस्थ कर दिया गया ।18 माह के बाद जांच पर कार्यवाही नही होना साबित होता है कि दोषियो को शासन प्रशासन ,मंत्री जी का सरक्षण है। एक ओर 4 दैनिक वेतन भोगी जो कार्यरत थे उन्हे बर्खास्त कर दिया गया जबकि दोषियो पर कोई कार्यवाही नही हो रही है, वो 4 दैनिक वेतन भोगी की स्थिति दयनीय हो गई है, उन्हे जीवकापार्जन की समस्या आ गई है।

राज्यपाल के नाम ज्ञापन देते हुए जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता

30 वर्षो की नौकरी में सहायक ग्रेड 02 नरेन्द्र कुमार राउतकर द्वारा ऐसे ही अवैध कृत्य करके करोड़ो रू की सम्पत्ती अवैध रूप से अर्जीत की है, जो अपने परिवार तथा अन्य लोगो के नाम से जमीन लिया गया है, लगभग 50 एकड़ से अधिक की जमीन खरीदी हुई है, 20 एकड़ का प्रमाणितदस्तावेज है जिसे लेकर सुक्ष्मता से आर्थिक अपराध अन्वेषड़ ब्यूरो (एन्टीक्रप्सन ब्यूरो) द्वारा जांच हेतु ,कार्यवाही के लिए राज्यपाल के नाम ज्ञापन दिया गया है । ब्लॉक अध्यक्ष बिहारी पटेल ने कहा कि जिला में ऐसे कई अधिकारी कर्मचारी है जो अजगर की तरह एक ही स्थान में बैठे है ,हमने ज्ञापन भी दिया है ऐसे लोगो को अलग अलग स्थानों में भेजा जाए ।

कार्यवाही नही होने पर आने वाले दिनो मे जोगी कांग्रेस आंदोलन के लिये बाध्य होगी। इस दरमियान जोगी कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष डॉ बिहारी पटेल ,अनुसूचित मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणेश पात्रे , अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष दलीचंद जिला उपाध्यक्ष जेडी मानिकपुरी ,शहर अध्यक्ष वसीम सिद्क्की ,युवा शहर अध्यक्ष गजेंद्र कश्यप ,छात्र संघ शहर अध्यक्ष नेतराम ,धर्मेंद्र कश्यप ,जयराम पटेल सहित जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button