आम चर्चा

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम :सुबह कवर्धा सहित कई जिलों में बूंदाबांदी, 20 मार्च तक बने रहेंगे ऐसे ही हालात

कवर्धा। छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम ने फिर करवट ली है। कई इलाकों में सुबह से बादल छाए रहे, गरज और चमक के साथ हल्की सी बूंदा बांदी भी हुई।कवर्धा, रायपुर, दुर्ग-भिलाई और बिलासपुर, कोरबा सहित कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। दोपहर में बस्तर संभाग के कई जिलों में भी बारिश हो गई। मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर आने वाले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। 20 मार्च तक ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने कि छत्तीसगढ़ में दक्षिण-पूर्व से नमी युक्त हवा बंगाल की खाड़ी से लगातार आ रही है। पश्चिमी द्रोणिका के प्रभाव के चलते प्रदेश में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 20 मार्च तक जारी रहेगा। आज ही शहरी इलाकों में तापमान सुबह से गिर गया है।

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज बादल छाए रहेंगे और तापमान में आएगी गिरावट।

वहीं मौसम विभाग ने बुधवार दोपहर को भी अगले 24 घंटे के लिए एक अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक, प्रदेश के पेंड्रा रोड, बिलासपुर मुंगेली, सूरजपुर, सरगुजा और उससे लगे हुए जिलों में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ बिजली गिरने और तेज हवा चलने की संभावना है। राजनांदगांव, कवर्धा, सुकमा जिले में ओले गिरने की भी संभावना है।

बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना
मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक प्रदेश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। अगर तेज नमी युक्त हवाएं चलती रहीं तो बिजली गिरने के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है।

बुधवार को रायगढ़ जिला सबसे गर्म रहा, यहां 37.6 डिग्री दर्ज किया गया था तापमान।

कल प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा रायगढ़
मौसम विभाग के मुताबिक 15 मार्च बुधवार को प्रदेश में गर्मी का स्तर काफी अधिक रहा। सबसे गर्म जिले की बात करें तो वो रायगढ़ रहा। यहां का अधिकतम तापमान 37.6 सेंटीग्रेट दर्ज किया गया। वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर रायपुर 37 डिग्री सेंटीग्रेट और इसके बाद बिलासपुर और दुर्ग का तापमान रहा। वहीं 16 मार्च को सुबह से ही यह तापमान चार से पांच डिग्री गिर गया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button