आम चर्चा

एसपी कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ता के रुप में कार्य, भाजपा कार्यकर्ताओं को जिला बदर कर वन मंत्री अकबर कवर्धा में किसे बसाना चाहते है – सांसद संतोष पांडे

जिला बदर की अनुशंसा अनैतिक पुलिस अधीक्षक की निलंबन एवं विधि मंत्री मो अकबर की इस्तीफे की मांग -विजय शर्मा प्रदेश महामंत्री भाजपा

जिला बदर तो होगा लेकिन मंत्री मो अकबर का – अभिषेक सिंह पूर्व सांसद

कवर्धा। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय कवर्धा में प्रेस वार्ता में सांसद संतोष पांडे ने कहा की बस्तर में जहां भाजपा के कार्यकर्ताओं को टारगेट कर हत्या की जा रही है वही कबीरधाम जिले में जनहित के लिए किए जा रहे धरना आंदोलनो पर फर्जी FIR दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है और अब तो मुगलिया कानून के तहत जिला बदर की कार्रवाई की जा रही है जबकि कवर्धा के बस स्टैंड में गोली चलाने वालो के ऊपर पुलिस ने आज तक कोई कार्यवाही नही की, ट्रैफिक पुलिस के साथ मारपीट करने वाले आरोपी के विरुद्ध थाने में FIR तक दर्ज नही किया गया,आखिर क्यों किसके इसारे पर ?

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा की भाजपा कार्यकर्ता कैलाश चंद्रवंशी और सौरभ सिंह के ऊपर दर्ज सभी मामले जनहित के लिए आंदोलन और धरना उपरांत पुलिस के द्वारा बनाए गए फर्जी मामले है, जिसकी नियमित सुनवाई न्यायालय में हो रही है और अभी तक किसी भी प्रकरण में दोष सिद्ध नही हुआ है, फिर भी मंत्री मो अकबर के इशारे पर पुलिस प्रशासन के द्वारा जिला बदर की अनुशंसा घोर निंदनीय है। मंत्री के इशारे पर पुलिस प्रशासन के द्वारा ऐसी दमनात्मक कार्यवाही की जा रही है जिले में हजारों मेडिकल स्टोर है, लेकिन सिर्फ कैलाश चंद्रवंशी के मेडिकल में छापा ,आर्म एक्ट एक्टोंसिटी एक्ट के तहत एफआईआर जेल और अब जिला बदर की कार्यवाही राजनीतिक षड्यंत्र का हिस्सा है।

कवर्धा के भगवा ध्वज के अपमान प्रकरण में दोनों संप्रदाय से लगभग 100 लोगों को न्यायालय से जमानत मिला हुआ है लेकिन पुलिस प्रशासन के द्वारा सिर्फ कैलाश चंद्रवंशी का जमानत रद्द करने न्यायालय में आवेदन लगाना निश्चित रूप से मंत्री के इशारे पर उठाया गया कदम है।

अंधेर नगरी चौपट राजा कही चरितार्थ है, तो वह कबीरधाम जिला में है यहां किसानों के धान बेचने ,गन्ना किसानों के लाभांश रिकवरी का पैसा दिलाने ,गरीबों का राशन कार्ड बनाने आंदोलन करोगे तो आपके ऊपर फर्जी फर्जी FIR दर्ज किए जायेंगे, आपको जेल भेजा जाएगा भगवा ध्वज के अपमान करने वालो पर कार्यवाही हेतु न्यायिक जांच की मांग करोगे तो आपके ऊपर लाठी बरसाया जायेगा.

वही भगवा ध्वज के अपमान करने वाले आज भी खुलेआम घूम रहे है पुलिस की उपस्थित में धर्म विशेष के लोग दोनों हाथों में तलवार लेकर कवर्धा के मेन रोड में लहराने वालो पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा की एक ओर जहां प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही कांग्रेस के नेताओ के ऊपर दर्ज प्रकरणों को वापस लिया गया है वही विपक्ष की आवाज को दबाने भाजपा कार्यकर्ताओं के ऊपर फर्जी एफआईआर दर्ज किया जा रहा है आज भी प्रदेश सहित जिले में सैकड़ों कांग्रेस नेताओ के ऊपर 10 से ज्यादा गंभीर प्रकरणों में एफआईआर दर्ज है आखिर उनकी जिला बदर की अनुंससा पुलिस प्रशासन क्यों नही करती ?

कवर्धा में विधि मंत्री मो अकबर के इसारे पर पुलिस प्रशासन के द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है 15 साल तक भाजपा के कार्यकाल में किसी भी कांग्रेस के नेताओ के ऊपर ऐसे दमनात्मक कार्यवाही नही गई.

भारतीय जनता पार्टी मांग करती है की पुलिस प्रशासन के द्वारा दर्ज किए गए सभी फर्जी एफआईआर और जिला बदर की अनुसंसा घोर निंदनीय है इसकी निष्पक्ष जांच एव जांच पूर्ण होने तक जिला पुलिस अधीक्षक को निलंबित करें साथ ही इस षड्यंत्र में मंत्री मोहम्मद अकबर का हाथ है,उन्हें विधि मंत्री के पद से तत्काल बर्खास्त करें की मांग की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रमुख रूप से सांसद संतोष पांडे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल सिंह, पूर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी पूर्व विधायक अशोक साहू जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष संतोष पटेल जिला भाजपा महामंत्री वीरेंद्र साहू क्रांति गुप्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button