आम चर्चा

कवर्धा में भाजयुमो ने किया रोजगार कार्यालय का घेराव, सौंपा ज्ञापन

कवर्धा। बेरोजगारी भत्ते के नियमों को शिथिलकरण करने की मांग को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के द्वारा रोजगार कार्यालय का घेराव 28 अप्रैल को किया गया।ऐसे में पुलिस के द्वारा पहले से चुस्त दुरूस्थ व्यवस्था की जा चुकी थी। युवा मोर्चा की जन सभा भारत माता चौक में भाजपा के कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में उपस्थित हो कर सभा को सफल बनाया गया साथ ही जिला भाजपा अध्यक्ष ने भूपेश बघेल को घेरते हुए कहा कि जब से झूट बोल कर सत्ता में आई है तब से जनता को लूटने का काम और धोखा देने का काम साथ ही अपराध बढ़ते ही जा रही है,भूमाफिया,खनिज माफिया, शराब माफिया का हौशला बुलन्द हुआ है, बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था वह भी पूरा नही किया सिर्फ और सिर्फ ठगने का काम जनता है कांग्रेस की सरकार। दोपहर करीब चार बजे भारतीय जनता युवा मोर्चा के साथ ही भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भारत माता चौक से निकल कर रोजगार कार्यालय घेराव करने पहुंचे।

इस दौरान जमकर नारेबाजी करते हुए युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करते रहे, दूसरी ओर से पुलिस कार्यकर्ताओं को रोकती रही, लेकिन युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता पहले बैरिकेड्स को तोड़ने में कामयाब हो गए। पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जमकर झूमाझटकी भी हुई। वहीं रोजगार कार्यालय के सामने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने मोर्चा संभाला रखा था। इसके बाद युवा मोर्चा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी कर अपना विरोध शुरू कर दिया। आगे बढ़ने के लिए युवा मोर्चा के कार्यकर्ता कोशिश करते रहे तो पुलिस के जवान भी उन्हें पीछे ढकेलते रहे।

प्रदर्शनकारी रोजगार कार्यालय में ताला लगाने में कामयाब तो नहीं हो सके, लेकिन इस दौरान जमकर नारेबाजी की गई। बाद में प्रशासनिक अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा और बेरोजगारी भत्ते के नियमों को शिथिल करने के साथ ही प्रदेश के सभी बेरोजगार युवाओं को निशर्त बेरोजगारी भत्ता देने के साथ ही 52 माह का बकाया एक मुस्त भत्ता देने की मांग की।

भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष मनीराम साहू  ने भूपेश बघेल को घेरते हुए कहा कि नियम को सरल करने की मांग: भाजयुमो का आरोप है कि “भूपेश सरकार बेरोजगारी भत्ता देने के नाम पर युवाओं के साथ छल कर रही है. बेरोजगारी भत्ता देना ही है, तो ₹2500 प्रति महीने के अनुसार एक बेरोजगार को साढ़े 4 साल में 1 लाख 30 हजार रूपये दिया जाए. ब्याज के साथ रकम और भी बढ़ जाती है.” बेरोजगारी भत्ते के नियम को सरल करने की मांग की बात कही ।

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान संतोष पांडे सांसद, अनिल सिंह जिला भाजपा अध्यक्ष,हरि ओम साहू प्रदेश युवा मोर्चा उपाध्यक्ष, अशोक साहू पूर्व विधायक, विक्रांत चन्द्राकर, क्रन्ति गुप्ता, वीरेंद्र साहू जिला महामंत्री,संतोष पटेल, कैलाश चंद्रवंशी,बसन्त नामदेव सोशल मीडिया,चन्द्र प्रकाश चंद्रवंशी,पीयूष ठाकुर,मनी राम साहू युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष,भुनेश्वर चन्द्राकर,रवि राजपूत,आंनद मिश्रा, रामबिलास चंद्रवंशी,उमंग पांडे,श्रीकांत उपाध्य,साथ बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं की मौजूदगी दर्ज हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button