आम चर्चा

विश्व हिंदू परिषद करेगा छत्तीसगढ़ बंद:अरुण साव ने कहा- CG को तालिबान नहीं बनने देंगे, VHP कर रहा राष्ट्रपति शासन की मांग, चक्काजाम की तैयारी

बेमेतरा की हिंसक घटना की निंदा करते हुए विश्व हिंदू परिषद होने इसे जेहादी मामला बताया है। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने बताया कि साजिश के तहत बेमेतरा में स्कूली बच्चों के विवाद के बीच युवक की हत्या की गई। इस कांड के पीछे 50 मुस्लिम परिवारों का हाथ है। उन सभी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। मगर सिर्फ 7-8 लोगों पर सिर्फ दिखावे के लिए पुलिस ने कार्रवाई की है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने बेमेतरा हिंसक घटना पर निंदा जताते हुए कहा- बेमेतरा के युवक भुनेश्वर साहू की निर्ममता से हत्या किया जाना कोई साधारण घटना नहीं है। 22 वर्षीय युवक की हत्या हृदय विदारक घटना है। कांग्रेस राज में दरिंदगी की हदें पार हो रही है कुछ दिन पहले ही गौ मांस दिखाते हुए गाली गलोच और धमकियां देते हुए एक वीडियो वायरल किया गया था अब एक निर्दोष नौजवान की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी गई।कांग्रेस छत्तीसगढ़ को तालिबान बनाना चाहती है प्रदेश का युवा बनने नही देगा।जनता कांग्रेस को जवाब देगी। भाजपा छत्तीसगढ़ को तालीबान बनने नहीं देगी।

सोमवार को चक्काजाम करने की तैयारी
रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग, जगदलपुर जैसे प्रदेश के लगभग हर बड़े शहर में अब विश्व हिंदू परिषद चक्का जाम और प्रदेश बंद करने की तैयारी में है। सोमवार को सुबह 5 बजे से ही विश्व हिंदू परिषद के लोग सड़कों पर उतरेंगे, दुकानें बंद करवाई जाएंगी और हाइवे पर चक्का जाम किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने बताया कि इसके लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स से भी निवेदन किया गया है। प्रदेश में सभी जगह सार्वजनिक बाजार दुकानों को बंद रखने का आग्रह किया गया है। भारतीय जनता पार्टी भी इस बंद कर समर्थन कर रही है, स्थानीय नेता भी अपने स्तर पर सोमवार को छत्तीसगढ़ बंद को सफल बनाने में लगे हुए हैं।

राष्ट्रपति शासन की मांग
रायपुर स्थित विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में प्रेस से बात करते हुए VHP नेताओं ने इस घटना को सोची समझी जेहादी घटना बताया है। स्वामी राजीव लोचन ने दावा किया है कि साहू परिवार को गांव में रहने वाले मुस्लिम परिवार धमका रहे थे। जब दोनों परिवारों के बच्चों के बीच विवाद हुआ तो सबने मिलकर हमला किया। इस प्रदेश में हम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। यहां हिदूओं को टारगेट किया जा रहा है।

ये हुआ बेमेतरा में
बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में शनिवार को 2 स्कूली छात्रों के बीच रास्ते में साइकिल चलाते समय कट मारने को लेकर विवाद हुआ था। इस दौरान एक युवक ने छात्र के हाथ पर कांच की बोतल तोड़ दी। जिसके कारण उसका हाथ फ्रैक्चर हो गया। इस घटना की जानकारी बच्चों के घरों तक पहुंची, तो दोनों पक्षों के लोगों के बीच मारपीट होने लगी। इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने तलवार से 22 साल के युवक भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी थी।

मामला साजा थाना क्षेत्र का है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम निजामुद्दीन खान, रशीद खान, मुख्तार खान, अकबर खान, अब्दुल खान, नवाब खान, अयूब खान, शफीक मोहम्मद, बशीर खान, जलील खान और जनाब खान हैं। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए बिरनपुर गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है, ताकि कोई अप्रिय स्थिति न बने। वहीं जिले में धारा 144 लागू है। आसपास के जिलों से भी पुलिस बल को भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button