आम चर्चा

नेऊरगांव खुर्द के युवाओं ने दिया स्वच्छता के प्रति संदेश : गांव की गलियों और नालियों की साफ सफाई कर लोगों को स्वच्छता के लिए किया जागरूक

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। कबीरधाम जिला के अंतर्गत ग्राम नेऊरगांव खुर्द की युवा शक्ति जो हमेशा नयाचार के लिए जाने जाते हैं। वहां के युवा शक्तियों द्वारा गांव को आगे बढ़ाने के लिए एक संगठन तैयार किए हैं। वहां की सभी युवा शक्ति गांव के लिए समर्पित है।
यहां के युवाओं ने गांव की हरियाली, समृद्धि और विकास के
लिए संकल्पित और प्रकल्पित हैं। वहां के युवाओं द्वारा गांव में नयाचार कर गांव को आदर्श ग्राम बनाने के लिए प्रत्येक दिन “युवा शक्ति – युवा मुट्ठी” के द्वारा ग्राम हित के लिए नए नए कार्य किये जा रहे हैं। विगत एक सप्ताह पहले वहां के युवाओं द्वारा एक “युवा भोज कार्यक्रम” रखकर अपने गांव के लोगों की आवश्यकता और वहां की बुनियादी सुविधाओं को ध्यान में रखकर पूरे साल भर का एक कार्य योजना तैयार किए हैं।
जून माह में एक बहुत बड़ा कार्यक्रम का आयोजन कर रहें हैं। गांव में 1000 (हजार) पौधे का वृक्षारोपण करने की तैयारी चल रहीं हैं। गांव के युवा शक्ति, मातृत्व शक्ति और सभी लोग इस वृक्षारोपण कार्य से खुश और प्रसन्न हैं।
गांव के सभी लोग इस कार्यक्रम के लिए अपना सहमति और सहानुभूति प्रदान कर रहें हैं।

आज युवा शक्ति युवा मुट्ठी के युवाओं द्वारा गांव में स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

गांव के सैकड़ो जागरुक युवा शक्ति अपने गांव की गलियों और नालियों की साफ सफाई कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक कर एक अच्छा संदेश दिए हैं।

गांव में सभी युवा शक्तियों का सहयोग, विश्वास और समर्थन बढ़ चढ़कर मिल रहा हैं।
आज नेऊरगांव में ग्राम भक्ति, भाईचारा और सहानुभूति की भावना जागृत हो रही है।
गांव के कुछ वरिष्ठ लोगों से बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि गांव के सभी युवा शक्ति एक सिपाही के रूप में कार्य कर रहें हैं।
“युवा शक्ति – युवा मुठ्ठी” के सदस्यों से बात हुई तो उनके द्वारा बताया गया कि आज पूरा गांव युवा शक्ति से एक उम्मीद और विश्वास की ओर देख रही है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button