आम चर्चा

धान खरीदी पर खाद्य संचालक और एमडी ने वर्चुअल बैठक में दिए निर्देश : एमडी मार्कफेड ने धान को व्यवस्थित और उचित रखरखाव के दिए निर्देश

केसीजी में 94 हजार क्विंटल हेतु डीओ जारी, 76 हजार क्विंटल हो चुका धान उठाव

जिले में धान उठाव पुनः गति पकड़ने लगी, खराब मौसम के चलते हुआ था प्रभावित

खैरागढ़। छत्तीसगढ़ राज्य के धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदी और उठाव पर खाद्य संचालक श्री जितेंद्र शुक्ला और एमडी मार्कफेड सुश्री इफ्फत आरा ने गुरुवार शाम को वर्चुअल बैठक में लेकर जिले के संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिले में विपणन वर्ष 2023-24 के अंतर्गत शासकीय धान खरीदी और उठाव की जानकारी लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

एमडी मार्कफेड ने धान को व्यवस्थित और उचित रखरखाव के दिए निर्देश
जिले धान उपार्जन केन्द्रों में खरीदी और उठाव पर खाद्य संचालक श्री जितेंद्र शुक्ला और एमडी मार्कफेड सुश्री इफ्फत आरा ने वर्चुअल बैठक में निर्देश देते हुए कहा कि खराब मौसम के कारण उपार्जन में धान को व्यवस्थित और उचित रखरखाव के निर्देश दिए। बैठक में खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक ने जानकारी देते हुए बताया कि खैरागढ़ छुईखदान गंडई जिले में विपणन वर्ष 2023-24 के अंतर्गत धान खरीदी का कार्य सुचारू, सुव्यवस्थित और नियमित चल रहा है।

केसीजी में 94 हजार क्विंटल हेतु डीओ जारी, 76 हजार क्विंटल हो चुका धान उठाव
बताया गया कि किसानों ने धान विक्रय हेतु पंजीयन कराया है। जिसमें से अब तक 94 हजार 800 क्विंटल धान हेतु डीओ जारी किया गया है, जिसमें से 76 हजार 80 क्विंटल का धान उठाव कर लिया गया है। उपार्जन केन्द्रों में शेष धान सुरक्षित है। डीएमओ चंद्रपाल दीवान ने बताया कि आगामी दिवसो में धान उठाव तेजी से किया जाएगा, जो खराब मौसम के कारण बाधित हुआ था। मौसम में सुधार होते ही धान खरीदी एवं उठाव संबंधी कार्य पुनः गति से प्रारंभ की जाएगी। बैठक में खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, सीसीबी नोडल आलोक शर्मा, नॉन के डीएम नीलिमा ठक्कर, डीएमओ चंद्रपाल दीवान सहित खाद्य निरीक्षक उपस्थित हुए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button