आम चर्चा

किसान नेता चाहती है जनता, ना कि राजनेता, नीलकंठ हर एंगल से लोगों की डिमांड पर फिट

पंडरिया। नीलकंठ चंद्रवंशी पंडरिया विधानसभा क्षेत्र का जाना पहचाना नाम हैं। नीलकंठ पंडरिया विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बनाए गए हैं। नीलकंठ जन सेवा के लिए तो जाने जाते हैं वहीं स्वयं एक किसान हैं।

नीलकंठ को जब से कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी चुना है, तब से वे जोरों पर प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। वहीं उन्हें आपार समर्थन भी मिल रहा है। उनका प्रभाव ऐसा है कि क्षेत्र के लोग स्वयं उन्हें वोट करने की अपील कर रहे हैं। पंडरिया क्षेत्र की जनता किसान नेता चाहती है ना कि राजनेता।

नीलकंठ ने इन क्षेत्रों का किया दौरा

वही प्रत्याशी बनाएं जाने के बाद नीलकंठ चंद्रवंशी लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर रहें है एवं जनसंपर्क के साथ लोगों की समस्या को भी सुन रहें हैं। नीलकंठ ने सभी को आश्वासन दिया हैंकि कांग्रेस की वापसी होते ही तत्काल सभी समस्याओं का निवारण करेंगे।

नीलकंठ ने आज ग्राम लाखाटोला, भगवताटोला, जंगलपुर, मोहगांव, बरगांव, गगरिया खम्हरिया, कोटराबुंदेली, मानपुर, और सिंघनगढ़ का दौरा किया। वही, क्षेत्रवासियों को भूपेश सरकार की योजनाओं से अवगत कराया।

योजनाओं की दी जानकारी

कांग्रेस सरकार के योजनाओ के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ की माताओं व बहनों के लिए “महतारी न्याय योजना” लागू कर प्रति सिलेंडर के रिफिल करने पर 500 रुपए की सब्सिडी घर की महिला के बैंक खाते में सरकार द्वारा सीधे जमा किए जाएंगे। 200 यूनिट तक बिजली फ्री, बिजली बिल नहीं आएगा और ये भी कहा की महिला समुह का कर्ज़ा भी माफ़ करेंगे।

विदित हो भूपेश सरकार ने घोषणा पत्र जारी करने से पहले ही छत्तीसगढ़ में कई बड़े ऐलान कर दिए हैं। भूपेश सरकार ने पहले ही घोषणा पत्र जारी कर दिया हैं।

राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं

विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे नीलकंठ चंद्रवंशी ने सभी को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि 23 साल हो चुके हैं। छत्तीसगढ़ को बने हुए। भाजपा के कुशासन की वजह से ही छत्तीसगढ़ 15 सालों तक अपनी पहचान एक नक्सलगढ़ के रूप में रखा था।

देशभर में छत्तीसगढ़ को नक्सलवाद के नाम से जाना जाता था। यानी यहां का हर व्यक्ति नक्सली होगा यही लोग मानते रहे। परंतु जब वह भूपेश बघेल की सरकार आई, तब राष्ट्रीय स्तर पर हमें पहचान मिली। हमें कई राष्ट्रीय पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया, स्वच्छता में भी हम अव्वल रहे। धान खरीदी और किसानों का कर्ज माफ करना, ये मास्टर स्ट्रोक के रूप में साबित हुआ। भूपेश ने जो कहा वो किया।

आज से धान खरीदी की शुरुवात

नीलकंठ चंद्रवंशी ने कहा कि आज 01 नवंबर 2023 से पूरे छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की समर्थन मूल्य पर शुरुआत हो चुकी है। आप सभी किसानों को बधाई। चुनाव का असर तो धान खरीदी पर बिल्कुल भी नहीं पड़ेगा। इसके लिए सभी निश्चिंत रहियें।

नीलकंठ को भरपूर समर्थन

वही, पंडरिया विधानसभा के लोग नीलकंठ चंद्रवंशी को भरपूर समर्थन दे रहे हैं, जहां नीलकंठ पहुंचते हैं, वहां पर उनका स्वागत हो रहा हैं। बता दे कि 7 नवंबर को मतदान की प्रक्रिया होगी। सभी से अनुरोध है कि ज्यादा से ज्यादा मतदान करें।

इनकी रही मौजूदगी

इस मौके पर ग्राम लाखाटोला मे सूरज पटेल, हरिद्वार पटेल, मनीष पटेल, श्री राम पटेल, कैलाश पटेल, सियाराम पटेल।

ग्राम भागवतटोला मे रमेश पटेल, गौतर पटेल, बाला पटेल, रामधारिन पटेल, जगन्नाथ पटेल।

ग्राम मोहगांव मे मधु साहू (सरपंच), आशीष पाली, मधुसूदन साहू, घसियान साहू, भूपेन साहू।

ग्राम जंगलपुर मे शंकर पटेल, धनऊ पटेल, मनोज पटेल, अनिल वर्मा, सुखी वर्मा।

ग्राम मोहगांव मे मधु साहू (सरपंच), आशीष पाली, मधुसूदन साहू, घसियान साहू, भूपेन साहू।

ग्राम मे बरगांव दिलीप साहू, होलेन साहू, बिजय यादव, विश्राम साहू, संतोष साहू।

ग्राम गगरिया खम्हरिया में तीरथ राम साहू, गंगा राम साहू, हुलास मरकाम।

ग्राम कोटराबुंदेली मे भरत ध्रुवे, पुसौ नेताम, टिकेश्वर ध्रुवे, बोहन नेताम।

ग्राम मानपुर मे मोहन साहू, जनक सिन्हा, धनपत साहू, कुंभ लाल यादव, सुमन ध्रुवे।

ग्राम सिंघनगढ़ मे ज़ैनब खान, अमज़द खान, ज़ावेद खान, इंद्रकुमार पटेल, खेलावन साहू और श्यामलाल श्रीवास जी उपस्थित रहें।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button