आम चर्चा

आम आदमी पार्टी का बढ़ता जनाधार,शिक्षा,स्वास्थ्य पर आप की नज़र

कवर्धा। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण मतदान की तारिक जैसे जैसे नजदीक आने वाली है और राजनीतिक पार्टियों का मतदाताओं को लुभाने वाले घोषणा करते नजर आ रहे है। दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी की निगाह छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने पर टिकी हुई हैं और मजबूत प्रत्याशी घोषित किया है। कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से सहसपुर लोहारा रियासत के राजा खड़ग राज सिंह के ऊपर भरोसा करते हुए मैदान में उतार दिए है।
किसान और धान की राजनीति
छत्तीसगढ़ में राजनैतिक पार्टी ने किसान और धान पर राजनीति कर अपने पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करते नजर आ रहे है । धान का मूल्य और बोनस देकर किसानों को आत्मनिर्भर बनाने का दावा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे है । प्रमुख राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने धान और किसान को लेकर अपने अपने अंदाज से मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया जा रहा है इनके बातो पर मतदाताओं ने भी जमकर मजा ले रहे है और किसी ने खुलकर कुछ बोलते दिखाई नही दे रहे है ।
शिक्षा , स्वास्थ्य पर आप की नज़र
दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी की निगाह छत्तीसगढ़ पर टिकी हुई हैं । आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब सरकार के द्वारा चलाए जाने वाले योजनाओं को छत्तीसगढ में भी लागू करने की तैयारी कर रहा है और उन्ही योजनाओं को लेकर छत्तीसगढ़ में चुनाव मैदान पर उतरे हैं। कवर्धा विधानसभा क्षेत्र के सहसपुर लोहारा रियासत के राजा खड़ग राज सिंह दिल्ली और पंजाब सरकार के द्वारा चलाए गए सफल योजनाओं को लेकर मतदाताओं को प्रभावित करते हुए अपनी पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखाई दे रहे हैं ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button