आम चर्चा

साहू समाज ने एकजुटता का दिया संदेश :दानवीर भामाशाह गौरव सम्मान से साहू समाज की प्रतिभावनों का हुआ सम्मान, हजारों की संख्या में शामिल हुए पूरा समाज

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा।जिला साहू संघ कबीरधाम के द्वारा रविवार को पुरानी उपज मंडी परिसर में जिला स्तरीय दानवीर भामाशाह सम्मान समारोह एवम सामाजिक सम्मेलन कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया । जिसमे सर्वप्रथम साहू समाज की इष्टदेवी मां कर्मा,दानवीर भामाशाह, भक्तिन राजिम माता और स्वामी जगन्नाथ की पूजा अर्चना कर सम्मान समारोह की शुरुवात किया गया।

इस दौरान कार्यक्रम की शुरुवात में रणजीतपुर के हे मां शारदे मानस मंडली के द्वारा शानदार सुंदर भजन की प्रस्तुति दी गई। जिसके बाद समाज के 100 से अधिक प्रतिभावान ऐसे छात्र छात्रा जिन्होंने बोर्ड एग्जाम की परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करके समाज का नाम रौशन किया ऐसे प्रतिभावानो को प्रशस्ति पत्र देकर समाज की ओर सम्मानित किया गया।इसके साथ ही समाज के ऐसे महानुभाव जिन्होंने समाज के विशेष सहयोग के दान देने वाले 20 दानदाताओ का सम्मान व लोक कला एवं संकृति के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाले कलात्मको को भी मोमेंटो और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया । वही समाज के विभिन्न पदों को संभालने वाले जिलाध्यक्ष,जिला महामंत्री और सभी तहसीलों के अध्यक्ष और महामंत्री सहित उनकी पूरी टीम को समाज में बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि डॉ.सियाराम साहू ने दानवीर भामाशाह के व्यक्तित्व के बारे में बताते हुए कहा की जिस तरह महा दानवीर भामाशाह ने अपना तन मन धन सब समाज के लिए लगा दिया इसी प्रकार जो व्यक्ति समाज के लिए तन मन धन से अपना योगदान देते है ऐसे सामाजिक व्यक्तियो का सम्मान होना चाहिए।इसके साथ साथ जो हमारे भविष्य है उनका सम्मान हुआ ये बहुत सराहनीय है। साहू समाज का भविष्य उज्जवल है राजनैतिक दल भी हमारी एकता पर निर्भर है समाज में लड़ना बंद करके एक रहकर समाज में रहो हमे समाज और देश के लिए लड़ना है। प्रदेश भर में साहू समाज की संख्या सबसे अधिक है और जिले में भी समाज की संख्या सबसे अधिक है तो समाज को एक होकर काम करना पड़ेगा।
विशिष्ठ अतिथि पूर्व सांसद लखन साहू ने सामाजिक लोगो को संबोधित करते हुए कहा कि सम्मान समारोह कार्यक्रम बेहद सराहनीय कार्यक्रम रहा जिस तरह प्रतिभावानों का सम्मान किया गया वो एक अच्छी पहल है जो हमारी समाज को आगे बढ़ा रहे जिन्होंने भूमिदान अंश दान समय दान पढ़ने वाले बच्चो का सम्मान और अलग अलग क्षेत्र में कार्य करने वालो का सम्मान हुआ उससे पूरा समाज गौरांवित हुआ।

इस दौरान कार्यक्रम कीअध्यक्षता करने वाले शीतल साहू जिला अध्यक्ष जिला साहू संघ कबीरधाम की ओर कार्यक्रम में शामिल होकर समाज की एकजुटता को दिखाने के लिए समाज के लोगो का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम के दौरान विशिष्ठ अतिथि विष्णु साहू कार्यकारी अध्यक्ष प्रदेश साहू संघ,सीताराम साहू पूर्व संगठन महासचिव,नीलकंठ साहू अध्यक्ष कृषि उपज मंडी कवर्धा,चोवाराम साहू उपाध्यक्ष कृषि उपज मंडी कवर्धा , श्रीमती रानू साहू पूर्व जिला अध्यक्ष जिला साहू ,चतुर राम साहू,संरक्षक गुरु राम साहू संरक्षक, रमेश साहू संरक्षक,ईश्वर साहू संरक्षक, सुदर्शन साहू संरक्षक,भोलाराम साहू संरक्षक जिला साहू संघ, रामकृष्ण साहू उपाध्यक्ष,घनश्याम साहू प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष,सीताराम साहू कोषाध्यक्ष, श्रीमती पुष्पा होंरी साहू,दशरथ साहू,विजय साहू, धरम साहू,वीरेंद्र साहू, जल्लू जलशेवर साहू,हरिश साहू,अनिल साहू,भागीरथी साहू,सुदर्शन साहू,मेखलाल साहू,सालिकराम साहू,मानसिंह साहू,छबीलाल साहू,गजपाल साहू,राधेश्याम साहू, अघन साहू,पतिराम साहू, उदेराम साहू,रामचरण साहू,राजकुमारी साहू,जीवन साहू,खिलेशवर साहू,सनत साहू,मीडिया प्रभारी वेद साहू,दिलीप साहू,खेमराज साहू,जयराम साहू सहित जिले भर के सभी गावों सामाजिक गावो से हजारों की संख्या में साहू समाज के सामाजिक बंधु कार्यक्रम में सम्मिलित होकर करके समाजिक एक जुटता का दिया संदेश ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button