आम चर्चा

सनशाइन एकैडमी कवर्धा के बच्चों का 10th, 12th के रिजल्ट ने मचाया तहलका

आशु चंद्रवंशी,कवर्धा। सनशाइन एकैडमी कवर्धा के बच्चों का 10th, 12th के रिजल्ट ने मचाया तहलका। आपको बता दें कि काली मंदिर ठाकुरपारा के पास स्थित सनशाइन एकैडमी कोचिंग की शुरुआत पिछले वर्ष अप्रैल 2022 से प्रारंभ हुई थी। जहां बच्चों को 09th, 10th, 11th, 12th के साथ-साथ NEET और IIT जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है।

सनशाइन एकेडमी कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर नितिन सिंह ने बताया कि डॉक्टर और इंजीनियर बनने के लिए NEET और IIT जैसे प्रतियोगी परीक्षाएं कक्षा बारहवीं के बाद पास करनी पड़ती हैं। नीट और आईआईटी जैसे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए जहां कई बड़ी-बड़ी संस्थाए लाखों रुपए फीस लेती हैं। वही सनशाइन एकेडमी बहुत कम फीस में ही इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराते हैं। जिससे कवर्धा शहर सहित आसपास के ग्रामीण अंचल के बच्चे जो भिलाई रायपुर और कोटा जैसे बड़े-बड़े शहरों में जाकर इन प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी महंगी फीसो की वजह से नहीं कर पाते हैं, उन बच्चों के लिए सनशाइन एकेडमी 1 मील का पत्थर साबित हो रही है।

टॉपर बच्चों का किया गया सम्मान

कोचिंग के डायरेक्टर श्री सिंह ने बताया कि क्लास 12th की छात्रा रही श्रेया जाधव का परीक्षा परिणाम 93.04% रहा है। श्रेया जाधव का चयन कक्षा 11th के लिए स्कॉलरशिप टेस्ट पास करने के बाद नवोदय विद्यालय वाराणसी के लिए हो गई थी। इन्होंने 12th क्लास में क्रैश कोर्स किया था। रितिका तिवारी सीबीएसई 12th बोर्ड में 90% के साथ साइंस ग्रुप से जिला टॉपर रही। अक्षरा चंद्रवंशी 77% इसी प्रकार से सीबीएसई 10th बोर्ड से भूपेंश पटेल 84%, प्रेमचंद साहू 75% रहा। भूपेंश पटेल का एकमात्र चयन हाल ही में नवोदय विद्यालय केरला के लिए हुआ है। सीजी बोर्ड से भूमि वारते का 97% अंक रहा। इन्होंने सीजी टॉप 10 में पांचवा स्थान प्राप्त किया है।कोचिंग सेंटर से बोर्ड एग्जाम की तैयारी करने वाले सभी बच्चों का रिजल्ट फर्स्ट डिवीजन से ऊपर आया है। जो बच्चे,माता पिता, कवर्धा जिला एवं हमारे संस्था के लिए गौरव का विषय है। इन सभी बच्चों एवं पेरेंट्स के लिए हमारे संस्था की ओर से आज सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। सनशाइन एकेडमी कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर नितिन सिंह ने आगे बताया कि हमारे कोचिंग सेंटर की ओर से 25 जून को स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया है। जिसमें अच्छे नंबर लाने वाले बच्चों को कोचिंग फीस में काफी छूट मिलेगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button