अनसुनी बातें

IPS Story : एक आईजी जो बन गया था कृष्ण की दूसरी राधा, 16 श्रृंगार करके जाने लगा था ड्यूटी

IPS Story : भगवान कृष्ण के कई भक्त आने देखे और सुने होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं, जिस पर आपको शायद यकीन न हो. कहानी यूपी पुलिस के एक आईजी की है. जो पद पर रहते हुए कृष्ण की राधा बन गया. यूपी पुलिस का यह आला अधिकारी सोलह श्रृंगार करके ऑफिस जाने लगा था. हम बात कर रहे हैं आईपीएस अधिकारी डीके पांडा की.

यूपी पुलिस के पूर्व आईजी डीके पांडा यानी देवेंद्र किशोर पांडा मूल रूप से ओडिशा के रहने वाले हैं. 1971 बैच के आईपीएस डीके पांडा ने साल 2005 में कृष्ण की दूसरी राधा के रूप में काफी सुर्खियां बटोरी थी. उन्होंने खुद को कृष्ण की प्रेमिका घोषित करते हुए अपने महिला होने की भी घोषणा कर दी थी. उनके इस रूप ने यूपी पुलिस की भी अच्छी खासी किरकिरी कराई.

सपने में आए थे भगवान कृष्ण 

रिपोर्ट्स के अनुसार, आईपीएस डीके पांडा ने ही बताया था कि वह साल 1991 में ही राधा बन गए थे. उन्हें एक दिन भगवान कृष्ण ने सपने में आकर कहा था कि वह पांडा नहीं बल्कि उनकी राधा हैं, उनकी प्रेमिका हैं. डीके पांडा ने अपना यह रूप 1991 से 2005 तक छिपाए रखा. चोरी-छिपे राधा बना करते थे. लेकिन साल 2005 में उनका रूप सार्वजनिक हो गया.

आईजी डीके पांडा करते थे 16 श्रृंगार

यूपी पुलिस के पूर्व आईजी डीके पांडा पद पर रहते हुए एक नवविवाहिता की तरह 16 श्रृंगार किया करते थे. मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदी, हाथों में मेंहदी ओर चूड़ियां, कानों में में बालियां, नाक में नथुनी, पीला सलवार कुर्ता, पैरों में घुंघरू पहना करते थे.

लेना पड़ा था वीआरएस

आईजी डीके पांडा का कृष्ण प्रेम समय के साथ परवान चढ़ता गया और एक वक्त ऐसा आ गया कि वह ड्यूटी के समय भी पुलिस की वर्दी के साथ 16 श्रृंगार करने लगे. इसके चलते यूपी पुलिस की टीम कहीं भी जाती तो लोग मजाक उड़ाते हुए कहते कि राधाएं आ रही हैं. यूपी पुलिस और सरकार की इतनी किरकिरी हुई की उन्हें साल 2005 में वीआरएस लेना पड़ा. जबकि उन्हें साल 2007 में ही रिटायर होना था.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button