आम चर्चा

स्टेट बैंक में नौकरी लगाने के नाम पर 8.40 लाख रुपए की ठगी, दो आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा। भारतीय स्टेट बैंक में भृत्य के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 7 लोगों से सवा-सवा लाख रुपए कुल साढ़े आठ लाख रुपए की धोखाधड़ी। मामले मेें पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पंडरिया थाना में 17 मार्च को प्रार्थी दर्शन पटेल व उनके साथी एक लिखित आवेदन पत्र पेश कर रिपोर्ट दर्ज कराया। इसमें बताया कि वर्ष 2021 में आरोपी जीवन कामड़े और सीताराम पटेल ने स्टेट बैंक में भृत्य के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर उनसे 120000-120000 कुल 8 लाख 40 रुपए लिए। नौकरी नहीं लगा और रुपए भी वापस नहीं किए। मामले में पंडरिया पुलिस धारा 420, 34 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। धोखाधड़ी की अपराध को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक उमाशंकर राठौर के नेतृत्व में आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए थाना पंडरिया से टीम गठित किया गया। वहीं टीम को आरोपियों के पता तलाश के लिए रवाना किया गया।

आरोपी सीताराम पटेल को ग्राम पाढ़ी से पकड़ा गया और प्रकरण के मुख्य आरोपी जीवन कामडे़ के पतासाजी के लिए टीम को छुईखदान जिला खैरागढ़ भेजा गया, लेकिन वह वहां नहीं मिला। आरोपी के निवास के आसपास टीम लगाया गया। आखिरकार आरोपी के घर आते समय रात्रि में उसे पकड़ा गया। आरोपी को हिरासत में लेकर थाना पण्डरिया लाया गया और दोनों आरोपियों से पूछताछ किया गया। दोनों आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय पेश किया गया। उक्त कार्रवाई में एएसआई पंचराम वर्मा, प्रआर मनोज महोबिया, आरक्षक आकाश भोई, उत्तम पटेल, प्रभाकर बंछोर का योगदान रहा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button