आम चर्चा

मोर आवास मोर अधिकार : BJP ने किया विधायक कार्यालय का घेराव, नितिन नबीन बोले- कांग्रेस गरीबों के सिर की छत छीनने वाली सरकार

कवर्धा। मोर आवास मोर अधिकार योजना के तहत भाजपा छत्तीसगढ़ में विधानसभावर आंदोलन कर रही है. इसी प्रकार कवर्धा विधानसभा में विधायक कार्यालय का घेराव और सभा का आयोजन गांधी मैदान में किया गया, जिसमे प्रदेश भाजपा सह प्रभारी नितिन नबीन एक दिवसीय पर पहुंचे जिसमे किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष भुनेश्वर चन्द्राकर और उनकी टीम के द्वारा ठाकुर देव चौक में आदिवासी बैगा नृत्य और गाजे बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। इसी कड़ी में जिला अध्यक्ष अनिल सिंह और विजय शर्मा प्रदेश महामंत्री ने आंदोलन की अगुवाई की. बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ वंचित हितग्रहियों ने रैली की शक्ल में कांग्रेस विधायक मोहम्मद अकबर कार्यालय घेराव किया.

नितिन नबीन प्रदेश भाजपा सह प्रभारी ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कांग्रेस गरीबों के सिर की छत छीनने वाली सरकार है. पक्की छत गरीब का अधिकार है.
श्री नबीन ने सरकार की नाकामियों को लेकर कांग्रेस को जमकर आड़े हाथ लिया. उन्होंने उपस्थित जनता से सवाल किया कि कांग्रेस पार्टी के नेता चुनाव पूर्व गली मोहल्ले में घूम घूम के पट्टा देने के नाम पर फार्म भरवाया करते थे. पट्टा देने का वादा करते थे, क्या यहाँ उपस्थित किसी एक परिवार को पट्टा मिला क्या ?. उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीब की समस्या को महसूस किया उनके लिए पक्के मकान के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी महती योजना लाई, लेकिन राजनीतिक द्वेष की भावना से ग्रसित कांग्रेस पार्टी और उसके नेता गरीब का नुकसान कर रहे हैं.अकबर और अजगर दोनों भाई कवर्धा की भोली भाली जनता को गर्त में धकेल दिया है,वनों को सफा चट कर दिया हैं, अजगर गृह मण्डल विभाग को निगल कर बैठा हुआ है।

वहीं उन्होंने कहा कि केवल छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल छोड़कर बाकी पूरे देश में इस योजना ने करोड़ों परिवार को लाभांवित किया. प्रदेश की सरकार पहले भी केंद्र की योजनाओं पर अपने राजनीतिक दुराग्रह का प्रदर्शन कर चुकी है. स्मार्ट कार्ड की बात की जाए या आवास योजना सभी पर कांग्रेस पार्टी का फैसला जनविरोधी था।

नितिन नबीन प्रदेश भाजपा सह प्रभारी ने स्थानीय विधायक को घेरते हुए कहा कि जगह जगह बस फोटो लगवाकर लोकप्रियता अर्जित करने के अलावा कोई काम नहीं किया. फोटोबाज विधायक जहां खाली जगह मिले उस पर उनके संरक्षण में कब्जा करा जा रहा है. अवैध प्लाटिंग का खुला व्यापार हो रहा है. इन सभी गोरखधंधों को विधायक और कांग्रेसी नेताओं की सह प्राप्त है.

संतोष पांडे सांसद ने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र में है. नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि हर गरीब के सर पर छत आए लाखों गरीबों के सपने पर पानी फेर दिया है. इस कांग्रेस सरकार ने प्रदेश की जनता ने मन बना लिया है. 2023 में कांग्रेस हटाने का और हमने भी मन बना लिया है. प्रदेश में डबल इंजन की सरकार के साथ प्रदेश का चहुंमुखी विकास करेंगे.

अभिषेक सिंह पूर्व सांसद ने कहा कि कांग्रेस और वादा खिलाफी एक दूसरे के पर्यायवाची बन गए हैं, लेकिन फिर भी राजनीतिक दुराग्रह के चलते जनता के हितों के साथ खिलवाड़ करना दुःखद है प्रदेश की सरकार मात्र इसलिए केंद्र की महती योजना का लाभ जनता को नहीं मिलने दे रही, क्योकिं यह जनहितैषी योजना भाजपा सरकार की है।
श्री सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता के ऊपर पुलिस प्रशासन के गलत उपयोग, भाजपा के सरपंच को धारा 40 के तहत बर्खास्त किया जा रहा है गलत नीति रीति,नियत सोचरख कर काम कर रही हैं कांग्रेसी नेता।

विजय शर्मा प्रदेश भाजपा महामंत्री ने कहा सरकार और विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं को दुर्भव से जिला बदल की कार्यवाही गलत नीति से किया गया है अब आने वाले समय मे जिला बदल मोहम्मद अकबर का होगा, राज्य सरकार की निष्क्रियता से प्रदेश में लगभग 16 लाख गरीब लोगों का आवास नहीं बना है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबों का आशियाना छीन लिया गया है। श्री शर्मा ने कहा कवर्धा विधानसभा समेत प्रदेश भर में सड़क, बिजली और पानी की खराब स्थिति बनी हुई है।

अनिल सिंह जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि कांग्रेस जब से सत्ता में आई है तब से अपराध, लूट, चोरी ,डकैती, नाबालिक के साथ दुष्कर्म जैसे कृत्य लगातार बढ़ गई है कानून व्यवस्था लचर हो गई है,केंद्र सरकार की योजनाओं को भूपेश बघेल रोक रखा हुआ है जिसके कारण गरीबो,किसानों को भारी आर्थिक रुप से मार पड़ी है।

सभा के बाद सभा स्थल सिग्नल चौक के पास विधायक कार्यालय का घेराबन्दी ताला जड़ने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे और,इस दौरान पुलिस और भाजपाइयों के बीच जमकर झुमाझटकी भी देखने को मिला। इसी दौरान कवर्धा जिला संगठन प्रभारी केदार गुप्ता, राजेन्द्र वैष्णव, रवि भगत प्रदेश अध्यक्ष युवा मोर्चा, अंजू सिंह राजपूत संगठन सह प्रभारी, मोती राम चंद्रवंशी, अशोक साहू,सिया राम साहू विधायक,रामकुमार भट्ट पूर्व अध्यक्ष, और सभी जिला भाजपा उपाध्यक्ष,भाजपा के मंडल अध्यक्ष महामंत्री एवं हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button