आम चर्चा

जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति के 80 युवा करेंगे शासकीय नौकरी : केबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने युवाओं को नियुक्ति प्रमाण पत्र किया प्रदान

कवर्धा। जिले के अब विशेष पिछड़ी जनजाति के 80 युवा सरकारी नौकरी करेंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप जिले के बैगा जनजाति के 80 शिक्षित युवाओं को शिक्षा, राजस्व, सहायक शिक्षक, पशुपालन विभाग में परिचारक, भृत्य के पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई है। गुरुवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में कवर्धा विधायक व मंत्री मोहम्मद अकबर ने 80 विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा युवाओं को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा सामाजिक, आर्थिक और शैक्षणिक रूप से पिछड़े हुए विशेष पिछड़ी जनजातियों को सामाजिक उत्थान की दिशा में काम कर रहीं है।

इस वर्ग के पढ़े लिखे युवक-युवतियों को चतुर्थ एवं तृतीय वर्ग शासकीय नौकरी में सीधी भर्ती दी जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल के विशेष पिछड़ी जनजाति के शिक्षित युवाओं को योग्यतानुसार शासकीय नौकरी देने की घोषणा पर अमल करते हुए जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति के 80 बैगा युवाओं को शासकीय सेवा में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नियुक्त किया गया है।

नियुक्ति पत्र प्रदान करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की नई सरकार जो कहती है, उन्हें पूरा भी करती है। प्रदेश में निवासरत अति पिछड़ी जनजाति वर्ग के शिक्षित युवक-युवतियों को शिक्षा और विकास के मुख्य धारा में लाने सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। छत्तीसगढ़ सरकार की इस वर्ग के युवक-युवतियों को रोजगार देकर उन्हे मुख्यधारा में लाने की शुरुआत कर दी है।

नौकरी मिलने पर युवाओं में उत्साह, जताया आभार
जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के 80 युवा शासकीय नौकरी मिलने पर काफी खुश हैं। इन बैगा युवाओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर नियुक्ति पत्र प्राप्त किया और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री मोहम्मद अकबर और जिला प्रशासन के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। इन युवाओं ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विशेष पिछड़ी जनजाति के हित में लगातार कार्य किया जा रहा है, जो सराहनीय है। इस निर्णय की वजह से हमें शासकीय सेवा में आने का सुनहरा अवसर मिला।

विभागों में भृत्य से लेकर बाबू के पद पर हुए पदस्थ
इन 80 युवाओं को विभिन्न विभाग में पदस्थ किया गया है। इनमें भृत्य पद से लेकर बाबू (सहायक ग्रेड- 3) के पद शामिल है। मंत्री ने मनोज कुमार और तुलसी राम धुर्वे को लिपिक के पद, राजस्व विभाग में सहायक ग्रेड 3 के लिए सालिक राम धुर्वे, स्वास्थ्य विभाग में सहायक ग्रेड 3 के लिए रमलु सिंह और पशु चिकित्सा विभाग में परिचारक के लिए परेटिन समेत अन्य को नियुक्ति प्रमाण पत्र प्रदान किया।इस दौरान क्रेडा सदस्य कन्हैया अग्रवाल, कंशाराम साहू, अजहर खान, कलेक्टर जनमेजय महोबे, एसपी डॉ.लाल उमेंद सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button