आम चर्चा

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कार्यक्रम के दौरान हुई ये घटना : कबड्डी के खेल में आ गई मौत, मैदान में पटखनी खाकर गिरा खिलाड़ी नहीं उठा, खिलाड़ी के परिजनों को सीएम ने 4 लाख देने की घोषणा की

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के पारम्परिक व स्थानीय खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। जिसे लेकर लोगों को काफी उत्साह है। इस बीच एक कबड्डी खेल के दौरान एक खिलाड़ी की मौत की खबर सामने आई है। रायगढ़ के घरघोड़ा थाना क्षेत्र की घटना है। बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़िया ओलंपिक कार्यक्रम के तहत कबड्डी खेल हो रहा था। इस दौरान पटखनी देने के दौरान एक खिलाड़ी गंभीर चोट से घायल हो गया। उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती ले जाया गया। लेकिन पहुंचने से पहले ही रास्ते में खिलाड़ी की मौत हो गई। खेल के दौरान खिलाड़ी के घायल होने और मौत की खबर ने सभी को हैरान कर दिया।

साथ ही परिजनों ने बताया कि मौके पर फर्स्ट एड किट मौजूद नहीं थी। सड़क खराब होने के कारण घरघोड़ा से रायगढ़ नहीं ले जा सके। तमनार पाली घाट मार्ग पर ही रायगढ़ जाए जाने के दौरान रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। इसके साथ ही इन आयोजनों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। वहीं, रायगढ़ प्रशासन की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल पर छत्तीसगढ़ की संस्कृति से लोगों को जोड़ कर रखने व स्थानीय खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन 6 अक्टूबर से 6 जनवरी 2023 तक किया जा रहा है। इसके अंतर्गत दलीय एवं एकल श्रेणी में 14 प्रकार के पारम्परिक खेलों को शामिल किया गया है, जिसमें 18 वर्ष से कम, 18 से 40 वर्ष एवं 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोग शामिल हो रहे हैं।

कबड्डी खलाड़ी के परिजनों को सीएम भूपेश बघेल ने 4 लाख देने की घोषणा की

रायगढ़ घरघोड़ा में कबड्डी खेलते हुए युवक की मौत होने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे दुखद घटना बताया. उन्होंने शोक व्यक्त करते हुए मृतक युवक और परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की. सीएम बघेल ने कहा, मृतक परिवार को जिला प्रशासन मुआवजा देगा और हम स्वेच्छा अनुदान से 4 लाख रुपयए दे रहे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, खेल में कभी कभार दुर्घटना हो जाती है. रायगढ़ घरघोड़ा की घटना बेहद दुखद है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button