आम चर्चा

उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा के जिले में जोरों शोरो से खुले आम बिक रही अवैध शराब : आबकारी विभाग कुंभकरण की नींद में

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। इन दिनों कबीरधाम जिले के गांव-गांव में अवैध शराब की बिक्री जोरो सोरों से चल रहा है मानो तो संबंधित विभाग कुंभकर्णी नींद में है कबीरधाम जिले के चाहे बोड़ला हो या पंडरिया या लोहार हो या कवर्धा ब्लॉक के अधिकतर गांव मे धड़ल्ले से अवैध शराब बेचा जा रहा है संबंधित विभाग को जानकारी होने के बावजूद कार्रवाई नहीं किया जाता पुलिस तो कभी कभी कार्यवाही कर ही देता है लेकिन आबकारी विभाग के द्वारा कार्यवाही सिर्फ नाम मात्र है एक कबीरधाम जिला जोकि छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री के गृह नगर है उसके बावजूद भी संबंधित विभाग के अधिकारी द्वारा लगातार लापरवाही किया जा रहा है मानो तो ग्रामीण अंचल में अवैध शराब खुलेआम बेचा जा रहा है उनका कोई डर नहीं है गांव-गांव में अवैध शराब बिक्री के चलते ग्रामीण अंचल का माहौल लगातार खराब हो रहा है आखिर संबंधित विभाग द्वारा इनको इतना छूट क्यों दिया गया है क्या संबंधित विभाग द्वारा इनका लाइसेंस दे दिया गया है अवैध शराब बेचने के लिए या फिर बात कुछ और ही है इस संबंध में हमने आबकारी विभाग के अधिकारी से बात करना चाहा लेकिन उनके द्वारा कॉल रिसीव नहीं किया एक ओर जहां प्रशासन के द्वारा नशे से दूर रहो बोला जाता है लेकिन जिला में देखा जाए तो जस्ट विपरीत है कबीरधाम जिले के अधिकतर गांव अवैध शराब की चपेट में है लगातार गांव का माहौल बिगड़ रहा है आखिर प्रशासन को क्या चीज का इंतजार है संबंधित विभाग की लापरवाही लोगों के लिए भारी पड़ रहा है पुलिस तो बीच-बीच में कार्यवाही कर ही देता है लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी सिर्फ ऑफिस तक नजर आते हैं हाल में ही कुछ ही दिनों पहले आबकारी विभाग सोशल मीडिया में सुर्खियों में था शहर के ही शराब दुकानों मे ज्यादा पैसा लेकर शराब बेचा जा रहा था।

अवैध शराब परिवहन पर अंकुश नहीं

कवर्धा विधानसभा के विधायक विजय शर्मा केवल विधायक ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ राज्य के उप मुख्यमंत्री भी है साथ ही गृह, जेल और पंचायत, ग्रामीण विकास मंत्री की जिम्मेदारी है। उन्ही के निर्वाचन क्षेत्र में अन्य राज्यों की शराब खपाई और बेची जा रही है जो निंदनीय है । उप मुख्यमंत्री ने अवैध कारोबार को रोकने का निर्देश भी दिए हैं। निर्देश का पालन करते हुए पुलिसिया कार्रवाई छूट पुट हो रहा है जिसमे केवल छत्तीसगढ में संचालित दुकानों से खरीदी करने वाले लोगों पर ही कार्यवाही किया जा रहा है जबकि उन्हें भी मालूम है कि किस जगह पर और कौन व्यक्ति विशेष के द्वारा इस तरह की नशे की कारोबार किया जा रहा है। जिनका शराब मध्य प्रदेश से आता है ।

आपकों बता दे की जिला आबकारी अधिकारी से जब मीडिया बात करना चाहती है इन अवैध फलफूल रहे शराब के विषयो पर तो सही जानकारी न देकर अड़ियल तरीके से जवाब दिया जाता है जिसमें अभी भी इन पुराने कांग्रेस शासन में आये अधिकारियों का कांग्रेसी गुरुर अभी भी दिखाई देता है जिसे गृह मंत्री जी को संज्ञान में लेना चाहिए….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button