Uncategorized

74 वे गणतंत्र दिवस पर सक्रिय पत्रकार संघ कबीरधाम ने किया ध्वजारोहण, वीर शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

कवर्धा। प्रदेश के सबसे बड़े पत्रकार संगठन छत्तीसगढ़ सक्रिय पत्रकार संघ जिला इकाई कवर्धा ने जिला कार्यालय में ध्वजारोहण कर हर्षोल्लास के साथ मनाई गणतंत्रता दिवस। संगठन के सदस्यों द्वारा सर्वप्रथम मां भारती और वीर शहीदों के तैल चित्र की पूजा कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर सक्रिय पत्रकार संघ कार्यालय में जिलाध्यक्ष विकास सोनी और वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र चंद्रवंशी और रुपेश चंद्रवंशी, पवन तिवारी के द्वारा ध्वजारोहण किया गया।सभी सदस्यों ने राष्ट्रगान गाकर भारत की आन-बान-शान तिरंगे को सलाम कर देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को नमन किया।

जिला अध्यक्ष विकास सोनी ने संबोधन में सदस्यों सहित देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी। देश के लिए बलिदान हुए अमर बलिदानियों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की साथ ही पत्रकारों के हित के लिए और कलम की रक्षा के लिए हमेशा पूरा संगठन एक होकर भारत के निर्माण में अपनी कलम के माध्यम से योगदान देते रहने का संकल्प लिया।ध्वजारोहण के बाद सक्रिय पत्रकार संघ के सदस्यों द्वारा मिष्ठान वितरण किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार रूपेश चंद्रवंशी ने सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वीर सपूतों को याद कर देश सेवा का संकल्प हर देशवासियों को लेना होगा। शहीदों को याद करना हमारा परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन भारत का संविधान बना, जिससे देश के नागरिकों को मूल अधिकार मिला। उन्होंने लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण कार्यक्रम में सक्रिय पत्रकार संघ के संरक्षक और जिले के वरिष्ठ पत्रकार देवेन्द्र चंद्रवंशी, रूपेश चंद्रवंशी, पवन तिवारी, फिरोज खान, रिंकु महोबिया, आशु चंद्रवंशी, अजय जांगड़े, सहित सक्रिय पत्रकार संघ के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button