आम चर्चा

कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने किया पत्रकारों के साथ भेदभाव,पत्रकारों के आवास का सपना हुआ अधूरा

आशु चंद्रवंशी/बड़ेगौटिया,कवर्धा।छत्तीसगढ़ राज्य शासन के परिवहन, आवास,पर्यावरण,वन एवं विधि विधायी मंत्री और कवर्धा विधायक मंत्री मोहम्मद अकबर ने जिले के पत्रकारों के साथ किया भेदभाव।मंत्री के करीबी नेताओं के कुछ खास पत्रकारों को जमीन आवंटन किया गया। कांग्रेस की सरकार में पत्रकार त्रस्त हैं। पत्रकारों के आवास का सपना अधूरा का अधूरा ही रह गया। वही कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर के इस फैसले पर श्रमजीवी पत्रकार संघ कबीरधाम एवं पत्रकार गृह निर्माण सहकारी मर्यादित समिति कवर्धा पं क्र.52 ने आवश्यक बैठक आयोजित कर मंत्री के गलत निर्णय और पक्षपात जमीन आबंटन पर मंत्री मोहम्मद अकबर क्रेडा सदस्य कन्हैया अग्रवाल,नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया है।

कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर, नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, क्रेडा सदस्य कन्हैया अग्रवाल

सरकार की योजनाओं और और कार्यों को जनता तक रूबरू कराते रहे पत्रकारों को ही अनदेखा करने वाले नेताओं के खिलाफ पत्रकारों ने भी मोर्चा खोल दिया है,और इन नेताओं और कांग्रेस सरकार के खबरों को प्रकाशित नहीं करने का फैसला किया गया है।

उल्लेखनीय है कि लगातार कई वर्षों से मीडिया से जुड़े पत्रकारों द्वारा पत्रकार कॉलोनी के लिए जमीन आवंटन की मांग की जा रही है, लेकिन अभी तक पत्रकारों को ज़मीन नहीं मिल सकी। पत्रकारों के द्वारा लगातार संघर्ष किया जा रहा है। पत्रकारों ने आवास के संदर्भ में मंत्री मोहम्मद अकबर के समक्ष कई बार रख चुके हैं, लेकिन मंत्री जी पत्रकारों को केवल झूठी दिलासा देते रहे।

पत्रकार आवास से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक में जिले के वरिष्ठ पत्रकार, श्रम जीवी पत्रकार संघ के सदस्य सहित प्रेस क्लब के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

अंत में बड़ेगौटिया के कुछ सवाल

क्या कांग्रेस सरकार और कांग्रेसी नेताओं के द्वारा सत्ता का दुरुपयोग किया जा रहा है ?

पत्रकारों के साथ भेदभाव क्यों ?

नेताओं के वादों से जब पत्रकार ही त्रस्त है तो आम जनता का क्या ?

अब देखना यह होगा कि आखिर पत्रकारों को आवास मिलेगा या नहीं ?

क्या इस बार के चुनाव में कांग्रेस सरकार को हार का मुंह देखना पड़ेगा ?

क्या इस बार कवर्धा की जनता स्थानीय विधायक चुनेगी या बाहरी ?

चुनाव नजदीक है, अब देखना यह है कि जनता जनार्दन का फैसला क्या होगा ?

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button