आम चर्चा

हाइटेक बस स्टैंड से निकलर अब शहर से गुजरेंगी बसें, 5 मिनट के लिए रहेगा स्टॉपेज

कवर्धा। नवीन हाईटेक बस स्टैंड से संचालित होने वाली बसों को अब कवर्धा शहर में प्रवेश दिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री व कवर्धा विधायक मो. अकबर के निर्देश पर बसों को शहर में प्रवेश की हरी झंडी मिल गई है।

यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रायपुर, बिलासपुर, जबलपुर, राजनांदगांव, दुर्ग शहर की ओर जाने वाली सभी बसों को शहर अंदर प्रवेश देने की अनुमति दी गई है। बशर्ते कि बसों को सिर्फ 5 मिनट का स्टॉपेज रहेगा।

हाईटेक बस स्टैंड से संचालित सभी बसों को शहर के अंदर प्रवेश देने व पुराने बस स्टैंड में 5 मिनट का स्टॉपेज कर यात्रियों व बस मालिकों को सुविधा देने मांग की गई थी। इसे लेकर कैबिनेट मंत्री मो. अकबर के नाम से अनुरोध पत्र नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा को सौंपा गया था।

नपाध्यक्ष ने बताया कि कैबिनेट मंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग, यातायात विभाग व नगर पालिका की संयुक्त चर्चा अनुसार अब शहर में बसों को प्रवेश देते हुए पुराने बस स्टैंड के पास 5 मिनट का स्टॉपेज दिया जाएगा। इसके लिए चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने भी पहल की थी। अब नई व्यवस्था शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी।

नपाध्यक्ष ने बताया कि संयुक्त चर्चा अनुसार अब रायपुर जाने वाली बस का मार्ग बाइपास ठाठ होटल से लोहारा नाका चौक, पुराना बस स्टैंड में 5 मिनट का स्टॉपेज, फिर नवीन बाजार होते हुए रायपुर के लिए रवाना होगी। इसी तरह राजनांदगांव व दुर्ग की ओर चलने वाली बसों का मार्ग बायपास होते हुए महिन्द्रा शो-रूम नवीन बाजार होते हुए पुराना बस स्टैंड में 5 मिनट का स्टॉपेज रहेगा।

फिर लोहारा नाका चौक होते हुए राजनांदगांव, दुर्ग के लिए रवाना होगी। वहीं बिलासपुर व जबलपुर की ओर चलने वाले बसों का मार्ग बाइपास के लिए महिन्द्रा शो रूम नवीन बाजार, पुराना बस स्टैंड में 5 मिनट का स्टॉपेज और सिग्नल चौक होते हुए बसें बिलासपुर, जबलपुर के लिए रवाना होंगी।

शर्तो के पूर्व बनी सहमति

मुख्य नगर पालिका अधिकारी नरेश कुमार वर्मा ने बताया कि बस संचालक, बस मालिक संघ, आम जनता, स्कूल आने-जाने वाले विद्यार्थी-विद्यार्थियों और शिक्षकों के सहयोगियों को ध्यान में रखते हुए यात्री दुकानदारों का मार्ग कवर्धा शहर में प्रवेश की सूचना और पुरानी बस स्टैंड के पास 05 मिनट का स्टॉपेज देने पर सर्वसम्मति बनी हुई है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button