आम चर्चा

नगर पंचायत के रहवासियों को नहीं मिल रही मूलभूत सुविधाएं , विकास कार्य की दरकार : लगातार मांग व प्रदर्शन बाद भी नहीं दे रहे ध्यान

बोड़ला। नगर पंचायत विकास का डंका बजाते फिर रही है, लेकिन मूलभूत सुविधा जो नगरवासियों को मिलनी चाहिए। वह नहीं मिल पा रहा है। यहीं कारण है कि वार्डवासियों ने नगर के वार्डों में विकास कार्य प्रारंभ कराने मांग कर रहे हैं। अब तो वार्डवासियों को पेयजल के लिए भी मशक्कत करना पड़ रहा है।

वार्ड क्रमांक 10 के रहवासियों ने कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंप कर पेयजल समस्या, पट्टा व आवास, वार्ड के गलियां व चौक चौराहों पर स्ट्रीट लाईट, सैगोन प्लाट में सीसी रोड सहित मुलभुत सुविधा की मांग की है। नगर पंचायत बोड़ला के वार्ड क्रमांक 10 एक अत्यंत पिछड़ा वार्ड है, यहां निवासरत ग्रामीण समस्याओं से जूझ रहा है, लगातार मांग व शिकायत के बाद भी वार्ड में विकास कार्य नहीं हो पा रहा है, जिससे वार्डवासियों में अब आक्रोश पनपने लगा है। चुनाव के समय जनप्रतिनिधियों द्वारा लोक लुभावने वादे किए जाते हैं, लेकिन सत्ता में आने बाद जनप्रतिनिधि लोगों को से किए सारे वादे भूला देते हैं। कुछ ऐसा ही हाल वार्ड क्रमांक 10 का है। छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए तरसते लोगों ने जनप्रतिनिधियों से लेकर शासन-प्रशासन के समक्ष अपनी समस्याओं को अवगत कराया, लेकिन आज तक लोगों को समस्याओं से निजात नहीं मिल पाया है। ज्ञापन सौंपते समय नरेश चन्द्रवंशी जनपद सदस्य, लवकुमार, सोमनाथ, चिरौंज साहू, लखन बंजारे व अन्य उपस्थित रहे।

अब गहराने लगी पानी समस्या

नगर पंचायत बोडला वार्ड क्रमांक 10 सागोन प्लाट में विगत दिन से पानी कि समस्या बनी हुई है। उक्त समस्या को लेकर वार्डवासी 20 दिन पूर्व धरना प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद नगर पंचायत के सीएमओ ने बोर में नया मोटर लगाने कि बात कही गई थी, लेकिन आज तक न तो मोटरपंप लगा और समस्या का समाधान हुआ। समय के साथ समस्याएं और बढ़ती जा रही है। जनपद सदस्य नरेश चन्द्रवंशी ने बताया कि सीएमओ को समस्या बताने के लिए फोन लगाने पर फोन नहीं उठाता है। ऐसे में वार्डवासी अब अपनी समस्याओं को लेकर चक्काजाम कर नगर पंचायत घेराव का जैसे ठोस कदम उठाने के लिए बाध्य हो रहे हैं।

प्रदर्शन बाद भी अनदेखी

पूर्व में भी उक्त समस्याओं को लेकर वार्डवासियों ने नगर पंचायत बोड़ला के सामने धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन को अवगत कराया था, लेकिन आज तक समस्याओं के समाधान के लिए कोई पहल नहीं हो पाई है, जिससे परेशान होकर वार्डवासियों के साथ नगरवासी फिर से धरना प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं। ताकि किसी नगर के साथ वार्डवासियों को सुविधा मिल सके। नगरवासियों ने सात दिन के अंदर समस्याओं का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन कर चक्काजाम की चेतावनी दी है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button