आम चर्चा

ग्राम रौहा में धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, छात्रों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

कवर्धा। पंडरिया ब्लॉक के ग्राम पंचायत रौहा में शासकीय प्राथमिक शाला एवं शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम के आयोजक मुख्य रूप से ग्राम पंचायत रौहा के सरपंच और समस्त पंचायत के सदस्यों और ग्रामवासियों के सहयोग से सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नवीन जायसवाल, मनीष शर्मा, अशोक चंद्रवंशी, सरपंच रवि मसीह सहित अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सर्व प्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर, राजकीय गीत के साथ प्रारंभ किया। इसके बाद छात्र-छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत सहित बेहतरीन प्रस्तुति कर उपस्थित लोगों को मुग्ध कर दिया।

समारोह में विद्यालय के शिक्षिका ने वार्षिक रिपोर्ट अभिभावकों के सामने रखी और मेधावियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों को एक बेहतरीन एजुकेशन देने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। नए नए उपकरण के माध्यम से उनकी पढ़ाई कराई जा रही है। यही कारण है कि तेजी से इन बच्चों में सुधार हो रहा है। बच्चे जब किसी चीज को देख एवं सुनकर पढ़ते हैं तो उसका रिजल्ट अलग ही होता है।

ग्राम रौहा के यूवा सरपंच प्रतिनिधी रवि मसीह ने कहा कि अच्छी शिक्षा एवं संस्कार ही जीवन को एक नया रुप देते हैं। हमें समाज को शिक्षित एवं संस्कारित बनाने के लिए निरंतर प्रयासरत रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि परिवारों के बढ़ने के साथ-साथ उनकी युवा पीढ़ी को संस्कारित एवं सकारात्मक मार्ग दर्शन की आवश्यकता है। कार्यक्रमों से छात्रों में छिपी हुई प्रतिभा को निखारना आसान होता है। इस दौरान बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसमें साई बाबा को याद करते हुए बच्चों ने कव्वाली प्रस्तुत की तो एक अलग ही उत्साह नजर आया।

इस में मुख्य रूप से शासकीय प्राथमिक शाला और शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला रौहा के शिक्षक एवं शिक्षिकाएं सहित समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधान पाठक अजीत पाठक ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button