आम चर्चा

कबीरधाम जिले के दिव्यांग एथलीटों ने राज्य स्तरीय स्पर्धा रायपुर में किया कमाल : 21 स्वर्ण पदक जीतकर जिले को किया गौरवान्वित

कवर्धा। रायपुर के स्वामी विवेकानंद मैदान कोटा में 13वीं राज्य स्तरीय पैरा एथलेटिक्स प्रतियोगिता हुई। 15 से 16 जनवरी को आयोजित इस प्रतियोगिता में कबीरधाम जिले के 15 दिव्यांग खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। खिलाड़ियों ने 21 गोल्ड समेत कुल 26 गोल्ड मैडल जीता है। स्पर्धा में कबीरधाम जिले का दबदबा रहा। वहीं रायपुर के खिलाड़ियों का भी शानदार खेल का प्रदर्शन देखने को मिला। प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा मैडल कबीरधाम जिले को मिला।

दूसरे स्थान पर महासमुंद और तीसरे स्थान पर रायपुर की टीम रही। राज्य के लगभग सभी जिलों से आए पैरा एथलीट खिलाड़ियों ने अपना पूरा दमखम दिखाया। कबीरधाम जिले के दिव्यांग खिलाड़ियों ने वाकई कमाल कर दिया। फोर्स एकेडमी कबीरधाम के दिव्यांग एथलीटों ने दमखम दिखाते हुए 21 गोल्ड मैडल हासिल किया। कुल 26 पदक प्राप्त कर छत्तीसगढ़ में कबीरधाम जिला प्रथम स्थान पर रहा।

छोटे कद की बड़ी खिलाड़ी छोटी मेहरा का दबदबा: कबीरधाम जिले के छोटे कद की दिव्यांग खिलाड़ी छोटी मेहरा का दबदबा देखने को मिला। सीनियर वर्ग में एफ 40 वर्ग के खिलाड़ी छोटी मेहरा ने गोला फेंक और तवा फेंक स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया।

शिवकिंकर, सुखनंदन व संगीता ने 3-3 गोल्ड जीते
स्पर्धा में कबीरधाम जिले के दिव्यांग एथलीट शिवकिंकर नेताम ने गोला फेंक, भाला व चक्र फेंक में 3 गोल्ड पदक जीता। सुखनंदन निषाद ने लंबी कूद, ऊंची कूद व 100 मीटर दौड़ में 3 गोल्ड और संगीता मसीह ने गोला, चक्र फेंक व कूद में 3 गोल्ड पदक हासिल किया। इसी तरह छोटी मेहरा ने गोला व चक्र फेंक में 2 गोल्ड, अनिल कुमार ने भाला व गोला फेंक में 2 गोल्ड, देवसिंह अहिरे ने गोला व भाला फेंक में 2 सिल्वर, कवता बंजारे ने 3 स्वर्ण पदक, अजय कुमार से 1 गोल्ड, हरेंद्र चंद्रवंशी ने दो गोल्ड व एक कांस्य पदक, केशव टंडन ने दो गोल्ड, थानूराम ने एक गोल्ड और राजू साेनवानी ने एक कांस्य पदक जीता है।

गुजरात में राष्ट्रीय स्पर्धा में हिस्सा लेंगे खिलाड़ी
गांधी मैदान में आयोजित यातायात सप्ताह के समापन कार्यक्रम में इन प्रतिभावान खिलाड़ियों काे पंडरिया विधायक ममता चंद्राकर व ऋषि कुमार शर्मा ने सम्मानित किया। अब ये खिलाड़ी 27 से 29 जनवरी को गांधीनगर (गुजरात) में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। साथ ही 23से 25 फरवरी को पुणे (महाराष्ट्र) में सीनियर वर्ग के चयनित प्रतिभागी प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button