आम चर्चा

जनसेवा ही भावना केंद्र की स्थापना का हमारा उद्देश जनसंवाद से जन सुविधा और क्षेत्र के विकास के लक्ष्य को पूरा करना : भावना बोहरा

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। जनता की सुविधा और समृद्ध पंडरिया के संकल्प के साथ विधायक भावना बोहरा द्वारा पंडरिया विधानसभा में निरंतर कार्य किया जा रहा है। समाज सेविका के साथ ही एक जनप्रतिनिधि के रूप में भी जनता के हर सुख-दुःख में साथ रहने वाली विधायक भावना बोहरा ने भावना दीदी की गारंटी में किये अपने संकल्प के तहत आज ग्राम इंदौरी में जनसेवा ही भावना सेवा सुविधा केंद्र ( विधायक कार्यालय) का शुभारम्भ किया। इसके पूर्व भी भावना बोहरा ने क्षेत्र से प्रमुख विषयों और जनता के सुझाव व क्षेत्र के विकास हेतु वनांचल क्षेत्र कुकदुर, पंडरिया, पांडातराई एवं रणवीरपुर क्षेत्र में केंद्र का शुभारंभ किया इसी कड़ी में आज उन्होंने ग्राम इंदौरी भी इस केंद्र का शुभारंभ किया।

इस दौरान भावना बोहरा ने कहा कि इस केंद्र की स्थापना का हमारा मुख्य उद्देश जनता से सीधे संवाद और क्षेत्र से जुड़े प्रमुख विषयों को जानना है ताकि उसका सही समय पर उचित निराकरण हो सकते और जनता की समस्याओं के समाधान के साथ ही क्षेत्र का विकास भी सुनिश्चित हो सके। जनाकांक्षाओं की पूर्ति हो या समृद्ध व खुशहाल पंडरिया बनाने का हमारा जो संकल्प है उसे पूरा करने के लिए जनता के सहयोग व सुझाव को ध्यान में रखते हुए अपने कर्तव्यों को पूरा करने हम कटिबद्ध है। आज इंदौरी में इस केंद्र की स्थापना से क्षेत्रवासियों को उनके गाँव के नजदीक ही शासकीय योजनाओं की जानकारी व उसके लाभ के साथ ही स्थानीय मुद्दों, उनकी आवश्यकताओं व समस्यों का त्वरित निराकरण की सुविधा उन्हें मिलेगी, जिसके लिए उन्हें जिला अथवा तहसील कार्यालय आने-जाने की असुविधा नहीं उठानी पड़ेगी।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि हमने विधानसभा चुनाव के समय भावना दीदी की गारंटी सेवा संकल्प पत्र में जनता की सुविधा हेतु विधानसभा के 7 प्रमुख स्थानों में इस केंद्र की स्थापना करने का जनता को भरोसा दिया था और आज मुझे ख़ुशी है कि 5 स्थानों में हमने इस केंद्र की स्थापना कर दी है जहाँ कार्य भी शुरू हो चुका है और जल्द ही समय में बाकि दो स्थानों में भी इस केंद्र की स्थापना जल्द ही हो जाएगी जिसकी तैयारियां भी हमने शुरू कर दी है। हमारा लक्ष्य है कि जनता को मूलभूत सुविधाएँ और शासकीय योजनाओं का अधिक से अधिक मिल सके, सड़क, बिजली, पानी, स्वच्छता एवं क्षेत्र से जुड़े प्रमुख विकास कार्यों की जानकारी सीधे जनता से संवाद करने पर स्पष्ट रूप से सामने आते हैं साथी उनके निराकरण के लिए बेहतर सुझाव भी जनता के द्वारा हमें मिलते हैं जिसे पूरा करने का प्रयास हमेशा ही हमारी प्राथमिकता रहती है। हमें पूरा विश्वास है कि इस केंद्र की स्थापना से अब उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण होगा साथ ही मूलभूत सुविधाओं का विस्तार कर समृद्ध पंडरिया का हमारा संकल्प भी जन सहयोग व सुझाव से जरुर पूरा होगा। मैं सभी क्षेत्रवासियों को इसके लिए बधाई देती हूँ।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button