आम चर्चा

बोड़ला नगर में धूमधाम से मनाई गई संत रविदास जी की जयंती, भाजपा के नेताओं ने माल्यार्पण कर किया नमन

कवर्धा/बोड़ला। संत परंपरा के महान योगी और समाज के मार्गदर्शक संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जयंती के अवसर पर शनिवार को भाजपा नेताओं ने बोडला नगर में स्थित संत रविदास जी के मंदिर में जाकर माल्यार्पण कर समाज के लोगो को शुभकामनाएं एवं बधाई दिया।

मंडल अध्यक्ष काशीराम उइके ने कहा कि संत रविदास की जयंती प्रत्येक वर्ष माघ माह की पूर्णिमा तिथि को मनाई जाती है। संत रविदास ने अपना जीवन प्रभु की भक्ति और सत्संग में बिताया था। वे बेहद ही परोपकारी थे। ऐसा कहा जाता है कि इन्हें मीरा बाई भी अपना गुरु मानती थीं। इनकी प्रतिभा से सिकंदर लोदी भी प्रभावित हुआ था। भाजयुमो नेता लक्ष्मण सत्यवंशी ने कहा कि सतगुरु रविदास जी भारत के विशेष महापुरुषों में से एक हैं । जिन्होंने अपने आध्यात्मिक वचनों से सारे संसार को एकता भाईचारा से जोड़ दिया था। उन्होंने जीवन भर समाज में फैली कुरीति जैसे जात पात के अंत के लिए काम किया।संत रविदास जी की वाणी को अपने जीवन मे उतारने की जरूरत है। ऐसे महापुरुष को अपना आदर्श मान कर जीवन जीने का प्रयास करना चाहिए।

उक्त कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष काशी राम उइके,मोहन कश्यप,संजू गुप्ता,लखनी बंजारे,लक्ष्मण सत्यवंशी,शिवम केसरवानी,राकेश कश्यप,राजेश यदू,रूपेश भट्ट सहित समाज के लोग शामिल रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button