आम चर्चा

रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ खरहट्टा में आयोजित संकुल स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का हुआ समापन : बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाया दम

कवर्धा। कबीरधाम जिले के बोड़ला ब्लाक अंतर्गत ग्राम खरहट्टा में आयोजित संकुल स्तरीय दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुक्रवार को समापन हुआ। जिसमें संकुल केंद्र के समस्त प्राथमिक व माध्यमिक शाला के प्रतिभागी सम्मिलित हुए।बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में कबड्डी, खो-खो, दौड़, लंबी कूद, फुगड़ी, बोरा दौड़, घड़ा दौड़, सहित अनेक खेलों में बच्चों ने अपने जौहर दिखाए।बच्चों ने क्रीड़ा प्रतियोगिता में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उक्त प्रतियोगिता में संकुल केंद्र के ग्राम खरहट्टा,भरेली,अचानकपुर,गंडई खुर्द,गंडई कला स्कूल के छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

दो दिवसीय संकुल स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत खरहट्टा के सरपंच छोटू राम चंद्रवंशी ने अपने उद्बोधन में खेलकूद के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि खेलकूद से बच्चे हार जीत के महत्व के साथ ही साथ हार को भी एक चुनौती मानकर स्वीकार करते हैं एवं पुनः जीत के लिए पूर्ण मनोयोग से प्रयास करते हैं। हार से हम सभी को सबक लेना चाहिए कि जीत के लिए पूरी तरह से प्रयास नहीं किया गया। मुख्य अतिथि श्री चंद्रवंशी ने यह भी बताया कि खेलकूद हमारे तन के साथ ही साथ मन को भी स्वस्थ करता है जिसका सकारात्मक प्रभाव हमारे जीवन पर पड़ता है। शिक्षा जगत में जीवन जीने के लिए अनेको विषय में से एक विषय खेल भी हमे सकारात्मक जीवन शैली के लिए प्रेरित करता है।

मुख्य अतिथि ग्राम पंचायत खरहट्टा के सरपंच छोटूराम चन्द्रवंशी,विशिष्ट अतिथि ग्राम पंचायत अचानकपुर के सरपंच तुलसराम मेरावी, ग्राम पंचायत भरेली के सरपंच भगेला धुर्वे,ग्राम पंचायत गंडई खुर्द के सरपंच गंगोत्री धुर्वे,ग्राम पंचायत गंडई कला के सरपंच मोहितराम धुर्वे और क्षेत्रिय जनप्रतिनिधी सहित गांव के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। दो दिवसीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के संरक्षक एस.एम.सी.अध्यक्ष प्रा. शा.खरहट्टा प्रदीप कोल,एस.एम.सी. अध्यक्ष मा.शा. खरहट्टा सेवकराम यादव,संकुल केन्द्र खरहट्टा के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलो के शिक्षको सहित ग्राम पंचायत खरहट्टा के समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button