आम चर्चा

इंतजार की घड़ी हुईं ख़त्म: खैरागढ़ का पिपरिया वेयर हाऊस में आज प्रातः 8 बजे से होगी मतगणना ,त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच अभ्यर्थी और अभिकर्ता की उपस्थिति में होगी मतगणना

खैरागढ़। खैरागढ़ विधानसभा क्रमांक 73 आम निर्वाचन 2023 की मतगणना 3 दिसंबर को पिपरिया वेयर हाऊस में होगी। प्रेक्षक नर्मदेश्वर लाल और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी खैरागढ़-छुईखदान-गंडई गोपाल वर्मा ने शनिवार को मतगणना स्थल में पूर्ण और अंतिम तैयारी का जायजा लिया। पिपरिया वेयर हाऊस में प्रातः 8 बजे से मतगणना होगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रक्रिया के पारदर्शी, निष्पक्ष और सुचारू संचालन हेतु आवश्यक निर्देश दिए।

प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने लिया मतगणना स्थल में अंतिम तैयारी जायजा
प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाऊस में मतगणना के लिए बनाए गए स्ट्रक्चर, बेरीकेट्स, सुरक्षा जाली, मतपेटियों के रखने के निर्धारित टेबल, मतगणना के लिए बनाए गए कक्षों, मतगणना के लिए तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों सहित अभ्यर्थी और अभिकर्ताओं की बैठक व्यवस्था और मीडिया सेंटर आदि का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना की प्रक्रिया पूरी तरह से सहज,पारदर्शी और निष्पक्ष होनी चाहिए। मतगणना के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैनात सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना कार्य करने निर्देश दिए।त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच अभ्यर्थी और अभिकर्ता की उपस्थिति में मतगणना की जाएगी।

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, अवांछित वस्तु या अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश होगा वर्जित
प्रेक्षक एवं कलेक्टर ने मतगणना स्थल में सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतगणना स्थल की सुरक्षा पूरी तरह से सुनिश्चित की जाए। मतगणना के दृष्टिगत स्ट्रॉन्ग रूम और मतगणना स्थल सुरक्षा छावनी में तब्दील किया गया है। स्थल तक अधिकारी और पासधारी मीडिया के लोग जाएंगे गेट नं. 1 से जबकी अभ्यर्थी और अभिकर्ता गेट नं. 2 से प्रवेश कर पाएंगे। मतगणना स्थल में किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, अवांछित वस्तु या अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। सुरक्षा घेरा में अनाधिकृत प्रवेश या अनुचित गतिविधि पर नियमानुसार कठोर कार्यवाही की जाएगी। प्रेक्षक ने मतगणना के लिए आवश्यक सभी व्यवस्थाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मतगणना की प्रक्रिया को समय पर और सुचारू तरीके से पूरा किया जाना चाहिए। इस दौरान उपर कलेक्टर और उप जिला निर्वाचन अधिकारी डीएस राजपूत, रिटर्निंग अधिकारी प्रकाश राजपूत, संयुक्त कलेक्टर आभा तिवारी सहित सभी अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button