आम चर्चा

केसीजी में मतगणना अधिकारियों को किया गया प्रशिक्षित : सुगम, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना हेतु दिया प्रशिक्षण

पॉलीटेक्निक खैरागढ़ में हुआ प्रथम चरण का प्रशिक्षण सम्पन्न

रिटर्निंग ऑफिसर, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर सहित सभी अधिकारी हुए शामिल

खैरागढ़। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशन और कलेक्टर गोपाल वर्मा के मार्गदर्शन में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 की मतगणना से संबंधित अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। जिले के शासकीय पॉलीटेक्निक खैरागढ़ में प्रथम चरण का मतगणना प्रशिक्षण सम्पन्न किया गया।

सुगम, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना हेतु दिया प्रशिक्षण


कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल वर्मा के निर्देशन में 3 दिसंबर को छत्तीसगढ़ वेयर हाउस पिपरिया में सुगम, शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतगणना हेतु अधिकारियों को प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया गया। यह प्रशिक्षण शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज खैरागढ़ के प्रथम तल के कक्ष क्रमांक 08 में सुबह 11 बजे से आयोजित किया गया। इसके द्वितीय चरण का प्रशिक्षण एक दिसंबर को आयोजित होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी खैरागढ़-छुईखदान-गण्डई गोपाल वर्मा के द्वारा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1950 और 1951 के तहत मतगणना हेतु नियुक्त अधिकरियों को कार्यों के सुचारू निर्वहन हेतु प्रशिक्षित किया गया।


प्रशिक्षण में रिटर्निंग ऑफिसर सहित अन्य अधिकारी हुए शामिल


प्राप्त जानकारी के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 के मतगणना प्रक्रिया के लिए प्रशिक्षण महत्त्वपूर्ण अंग है। इसमें जिले के विभिन्न कार्यालयों के कार्यरत अधिकारियों और कर्मचारियों को मतगणना हेतु कुशल बनाने का लक्ष्य रखा गया था। ताकि मतगणना प्रक्रिया निर्देशित, सुगम और सही ढंग से संपन्न हो सके। इस दौरान खैरागढ़ विधानसभा 73 के रिटर्निंग अधिकारी और उपर कलेक्टर प्रकाश राजपूत, सभी सहायक रिटर्निंग अधिकारी प्रीति लारोकार, राजकुमार सोलंकी, जेएस राजपूत, मास्टर ट्रेनर मनसुख वर्मा, उमेंद पटेल सहित टेबल प्रभारी, सहायक और अन्य मतगणना अधिकारी उपस्थित हुए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button