आम चर्चा

पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने थाना रेंगाखार सुदूर वनांचल क्षेत्र के 130 विद्यार्थियों को भरवाया ओपन परीक्षा फार्म

थाना, झलमला कुकदुर चिल्फी तरेगाव के विद्यार्थियों को भी फॉर्म भराया जा रहा है लगभग 250 से ऊपर फॉर्म जमा हो चुका है

एसपी ने विद्यार्थियों के घर से परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने के लिए किया निःशुल्क वाहन व्यवस्था

कवर्धा । शिक्षा विकास का मुख्य आधार है। शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। शिक्षा के मुख्यधारा से जोड़ने के लिए पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री हरीश राठौर के निर्देशन में सुदूर वनांचल, नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के शिक्षा से वंचित विद्यार्थियों को शिक्षा के मुख्य धारा से जोड़ते हुवे ओपन परीक्षा का फार्म भरवाया जा रहा है।
आज थाना रेंगाखार अंतर्गत नक्सल प्रभावित ग्राम लावा, बेरला, खमराहा, पंडरीपानी, बम्हनी, चोरहबरा, थाना कुकदुर, झालमला, तारेगाव, बैजलपुर, चिल्फी, बोडला और थाना सिघनपुरी जंगल अंतर्गत 130 विद्यार्थियों ने पुलिस अधीक्षक से मुलाकात किया। पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने सभी विद्यार्थियों के ओपन परीक्षा फार्म भरवाने संबंधित आधिकारी को निर्देशित किया। पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने विद्यार्थियों के घर से परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए वहान की भी व्यवस्था भी किया गया है। वनांचल वासियों ने कबीरधाम पुलिस अधीक्षक को इस सहायता के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि कबीरधाम जिले के सुदूर वनांचल क्षेत्र, अति नक्सल प्रभावित ग्रामों के बच्चों को शिक्षित करने और उनकी पढ़ाई लिखाई जारी रखने के लिए कबीरधाम पुलिस द्वारा लगातार पढाई के लिए प्रेरित एवं सहयोग किया जा रहा है। शिक्षा से वंचित बच्चों के लिए सुदूर वनांचल के नक्सल प्रभावित ग्राम सौरू, ग्राम पंडरीपथरा, ग्राम बंदूकुंदा, ग्राम झुरगीदादर, ग्राम मांदीभाठा, ग्रा सुरूतिया, बगईपहाड़, तेंदूपड़ाव में अस्थायी रूप से क्लास लगाई जा रही है। प्राथमिक शाला कक्षा पहली से पांचवी तक के बच्चों के लिए सामुदायिक पुलिसिंग के तहत कबीरधाम पुलिस के द्वारा प्रारंभ किया गया है।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के बाद वनांचलवासी स्वयं पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अभिषेक पल्लव से मुलाकात कर रहे है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button