आम चर्चा

साहू समाज के समर्थन मामले में भाजपा को फिर मिली मात, कांग्रेस प्रवेश करने वाले तीनों प्रमुख पदाधिकारी बने रहेंगे अपने पदों पर : प्रदेश साहू संघ ने किया आदेश जारी

कवर्धा। साहू समाज का कांग्रेस को समर्थन मिलने के मामले में भाजपा को एक बार फिर से पटकनी मिली है।प्रदेश साहू संघ ने कबीरधाम जिला साहू संघ के उन तीनों प्रमुख पदाधिकारियों को अपनी मान्यता प्रदान की है जो पिछले दिनों भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
कबीरधाम जिला साहू संघ के अध्यक्ष शीतल साहू, उपाध्यक्ष कौशल साहू,महामंत्री बालाराम साहू ने कवर्धा सीट से भाजपा प्रत्याशी चयन के मामले भाजपा पर साहू समाज की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए भाजपा से अपने इस्तीफे तथा कांग्रेस में शामिल होने का एलान कर दिया था।ये तीनों प्रमुख पदाधिकारी कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर के साथ चुनाव प्रचार में भी जुट गए।
इधर साहू समाज से झटका खाने के बाद भाजपा ने पलटवार के रूप साहू समाज के कतिपय लोगों के जरिए कांग्रेस प्रवेश करने वाले तीनों पदाधिकारियों को उनके पद से हटाने तथा इन तीनों पदों पर भाजपा समर्थकों की नियुक्ति का भी दावा कर दिया।
इस मामले में प्रदेश साहू संघ ने हस्तक्षेप कर स्थिति स्पष्ट कर दी है।प्रदेश साहू संघ के अध्यक्ष टहल सिंह साहू के आदेशनुसार महामंत्री दयाराम साहू ने अधिकृत लिखित बयान जारी कर कहा है कि कुछ लोग जिला साहू संघ के तीनों प्रमुख पदाधिकारियों को हटाकर खुद पदाधिकारी बन गए हैं जो कि सामाजिक विधान के अनुसार न्याय संगत नहीं है।प्रदेश साहू संघ ने अपने आदेश में में कहा है कि अध्यक्ष शीतल साहू,उपाध्यक्ष कौशल साहू,महामंत्री बालाराम साहू अपने पद पर बने रहेंगे।
इस तरह साहू समाज के समर्थन मामले में कांग्रेस ने बाजी मार ली है।साहू समाज में भाजपा के प्रति नाराजगी। दिखलाई पड़ी तो कांग्रेस ने आगे बढ़कर जिला इकाई के पदाधिकारियो से संपर्क साधा तथा साहू समाज को अपनी ओर से पूरे सम्मान का भरोसा दिलाया। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री के रूप में मोहम्मद अकबर ने कांग्रेस का जिला अध्यक्ष साहू समाज से बनाया।कृषि मंडी कवर्धा का अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद साहू समाज को दिया।बोड़ला नगर पंचायत अध्यक्ष का पद भी साहू समाज से बनाया।ये सब चीजें साहू समाज का समर्थन हासिल करने में काम आई।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button