आम चर्चा

एबीवीपी पिपरिया के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय के विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

आशु चंद्रवंशी,बड़ेगौटिया/कवर्धा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई पिपरिया के कार्यकर्ताओं ने महाविद्यालय के विभिन्न समस्याओं को लेकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने बताया कि महंत श्री राम जानकी शरण दास वैष्णव शासकीय महाविद्यालय पिपरिया, ज़िले में अनुशासन एवं बेहतर परीक्षा परिणाम के नाम से प्रसिद्ध है, परन्तु यहां वर्तमान में अनेकों शैक्षणिक अव्यवस्था व्याप्त है। जिसके कारण विद्यार्थियों को व्यवस्थित उच्च शिक्षा ग्रहण करने में समस्याएं उत्पन्न हो रहीं हैं। जैसे -(1) महाविद्यालय का मेन गेट को बंद कर दिया जाता है, और पीछे का दोनो गेट खुला रखा जाता है। जिससे असामाजिक तत्व घुस जाते हैं जिसको रोकने के लिए पिछे के दोनों गेट को बंद किया जाए और सामने गेट के सामने आई डी कार्ड चेकिंग के लिए दो स्टाफ बैठाया जाए।
(2) महाविद्यालय में वर्तमान वर्ष में एमएससी और एमए में ओबीसी के छात्रों से 2300 और एससी, एसटी के छात्रों से 2200 रुपए लिया गया है, जबकि अन्य महाविद्यालय में 950 रुपए फिस लिया गया है।
(3) बीकॉम और बीएससी में हिंदी अंग्रेजी का पढ़ाई नहीं होता है।
(4) महाविद्यालय के पुस्तकालय में नवीन पुस्तक नहीं है जिससे विद्यार्थियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
(5) महाविद्यालय में गत वर्ष परिक्षा परिणाम बेहद खराब था जिसमें सुधार हेतु अतिरिक्त कक्षाएं प्रारंभ करना अत्यंत आवश्यक है।
(6) गर्ल कामन रुम में ठिक से बैठने का व्यवस्था नहीं है जिससे छात्राओं को बहुत तकलीफो का सामना करना पड़ता है।
(7) महाविद्यालय में व्यायाम शाला का व्यवस्था नहीं है।

इन सभी समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए राजन दिवाकर, संजय कौशिक, सहदेव चंद्रवंशी, सत्यनारायण चंद्राकर, पुष्पराज दिवाकर और महाविद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button