आम चर्चा

नगर पंचायत बोड़ला में चल रहे भ्रष्टाचार एवं क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं को लेकर भाजपा मण्डल बोड़ला ने के किया एक दिवसीय धरना प्रदर्शन, एसडीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

कवर्धा/बोड़ला। बोड़ला में भारतीय जनता पार्टी मंडल बोड़ला ने नगर पंचायत व क्षेत्रीय समस्यों को लेकर एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए एसडीएम बोड़ला के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है। भाजपा ने ज्ञापन में मुख्य रूप से नगर पंचायत बोड़ला के अध्यक्ष निधि से सामग्री खरीदी में भ्रष्टाचार, निर्माण कार्य में कमीशन, गुणवत्ताहीन कार्य, पीएम आवास में हितग्राहियों से पैसे की मांग, कांजी हाउस में भ्रष्टाचार जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर प्रदर्शन किया गया। दोपहर एक से तीन बजे तक आयोजित इस धरना प्रदर्शन में नगरवासियों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर नगर पंचायत में हो रहे घोटाले व मनमानी के खिलाफ मोर्चा खोला है। इस दौरान भाजपा नेताओं ने नगर पंचायत अध्यक्ष पर अपने पद का दुरुपयोग करने और नगर पंचायत के विकास में अड़ंगा लगाने का आरोप लगाया। नेताओं ने कहा कि प्रति वर्ष अध्यक्ष निधि से सामग्रियों को महंगे दामों में खरीद कर बिल वाउचर सबमिट किया जाता है, जो सामग्री कवर्धा रायपुर में मिल सकती है उसे अन्य राज्यों से खरीद कर जनता के पैसों को लूटने का काम कर रही है।भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पंचायत के द्वारा भाजपा पार्षदों के वार्डों तथा कांग्रेस पार्षदों के वार्डों में भेदभाव किया जा रहा है। जहां एक ओर कांग्रेस पार्षदों वाले वार्डों के लिए कई काम स्वीकृत किए जा रहे हैं, वहीं भाजपा पार्षदों के वार्डों में जरूरी काम भी नहीं किए जा रहे हैं। भाजपा पार्षदों के वार्डो में बिजली तथा पानी एवं नाली के सफाई का कार्य नहीं किया जाता है। भाजपा पार्षदों द्वारा बताई गई समस्याओं पर ध्यान नही दिया जाता,ओर न ही कार्य किया जाता है। भाजपा पार्षदों ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए बताया की 28 अगस्त को साढ़े तीन करोड़ रुपए की 68 कार्य की निविदा लगाई गई है। इसके सभी वार्ड में कार्य दिए गए लेकिन वार्ड नंबर 3 गया, क्योंकि वहां भाजपा के पार्षद है।

कांजी हाउस में पार्षद ने खपा दिए लाखों रुपए

ज्ञापन देने पहुंचे भाजपा नेताओं ने बताया कि नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 एक अनोखा कीर्तिमान स्थापित करने वाला है। जहां पार्षद निधि व 15वें वित्त की लाखों रुपए खंडहर कांजी हाउस में खपाया जा रहा है। पार्षद ने सबसे पहले बिना अनुमति कांजी हाउस तोड़ा। उसमें निकला मटेरियल गायब किया।

हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास का नहीं मिला लाभ

लव निर्मलकर ने बताया कि नगर पंचायत के जनप्रतिनिधि व अधिकारी की मिलीभगत से पुराने मकान का जिओ टेक किया गया। लाभ नए आवास के दिए गए। वहीं पीएम आवास के हितग्राहियों ने भी सभा में बताते हुए प्रति आवास 5 हजार कमीशन मांगने का आरोप लगाया है। हितग्राहियों ने बताया कि उनकी आवास स्वीकृत हुए दो से तीन साल हो गए, लेकिन अब तक जिओ टेक नहीं हुई और न ही राशि का कुछ भी पता नहीं चल रहा।

राशि जमा फिर भी 188 लोगों को नहीं मिला पट्टा

बीते साल क्षेत्रीय विधायक व मंत्री अकबर के जनचौपाल कार्यक्रम में नगर के लोगों पट्टे की मांग की थी। तब मंत्री ने शासन को राशि जमा करने कहा था। मंत्री के निर्देश पर शहर के सैकड़ों लोगों ने आवेदन भरा। लेकिन, पात्र 188 हितग्राहियों शासन को पट्टे की राशि जमा भी करा दी। साल बीत गए, अब इन लोगों को भूमि पट्टा नहीं मिला और न ही आवास का लाभ मिल सका। अब राशि जमा करने के बाद लोग नगर पंचायत का चक्कर काट रहे है।

भाजपा के नेता और जनपद सदस्य नरेश चंद्रवंशी ने कहा कि जब से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आई है तब से सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार और लूट मार हो रहा है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार ने छत्तीसगढ़ के जनता को चला है घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं किया। आबकारी विभाग और पुलिस शराब की बिक्री करवा रही है, अवैध शराब धंधा करने वाले कोचियों के द्वारा पुलिस को और आबकारी विभाग को हफ्ते में पैसा देती है। ऐसा कोई विभाग नहीं जहां भ्रष्टाचारी नहीं हो रही हो।

श्री चंद्रवंशी ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी की तरह उनके आदमी भी भ्रष्टाचारी हैं।जिला पंचायत सदस्य तुकाराम चंद्रवंशी के द्वारा दबाव बनाकर अपने गांव में चल रहे मनरेगा के कार्यों में अपने और अपनी पत्नी के नाम में फर्जी हाजिरी भरे है। वहीं जिला पंचायत सदस्य बनने के बाद अपने जिला पंचायत क्षेत्र में कदम भी नहीं रखते। विधायक बनने की ख्वाहिश में पंडरिया विधानसभा के एक गांव में डस्ट और गिट्टी डलवा कर वाहवाही लूट रहे थे, लेकिन उनको जिन्होंने वोट दिया उनके लिए कुछ नहीं किया। आज ग्राम नेउरगांव कला से कुसुमघटा पहुंच मार्ग में सड़क गायब हो चुका है सिर्फ और सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे दिखाई देंगे, इस रोड से कई बार मंत्री और कांग्रेसी नेताओं का आना-जाना रहता है। लेकिन कांग्रेस के नेताओ को कोई फर्क नहीं पड़ता।और वही कांग्रेस के उनके विधायक और मंत्री साढ़े चार साल में पहले बार मेरे जनपद क्षेत्र ग्राम नेऊरगांव में गए और मात्र चार मिनट में फोटो खीचवाके के चले गए। श्री चंद्रवंशी ने आगे कहा कि शराबबंदी का वादा करके शराब बंदी नहीं किया। कर्ज माफी में भी किसानों का कर्ज माफी नहीं हुआ। युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा भी अधूरा ही रह गया। पेंशन में वृद्धि करने की बात कही उसमें भी नहीं किया। कांग्रेस सरकार के जितने भी घोषणा पत्र में वादे थे कुछ भी वादा पूरा नहीं हुआ।कांग्रेस सरकार सिर्फ और सिर्फ भ्रष्टाचार की सरकार है।

धरना प्रदर्शन ने उपस्थित अन्य नेताओं ने भी कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार छत्तीसगढ़ को जिस दिशा में ले जा रही है, उससे आज छत्तीसगढ़ का जनमानस त्रस्त है। सरकार ने हर वर्ग को ठगा है, धोखा देने का काम किया है।इसने छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार और माफियाओं का गढ़ बना दिया है। विकास के सारे काम ठप हैं। घोटाले भी ऐसे-ऐसे किए कि प्रदेश में कभी उनकी कल्पना नहीं की जा सकती। पीएससी, व्यापमं और भर्ती घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं के सपनों को चूर-चूर करने का काम इस कांग्रेस सरकार ने किया।प्रदेश में अनाचार व अत्याचार की घटनाएं लगातार बढ़ी हैं, लव जिहाद के लगातार मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे अनेक मुद्दे हैं, जिनके कारण छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस और उसकी प्रदेश सरकार से छुटकारा पाने के लिए तत्पर है। इस बार के विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस को करारा जवाब देकर सत्ता उखाड़ फेकेगी और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएगी।

एक दिवासी धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता सहित बोड़ला नगर के नगरवासी और क्षेत्र की जनता उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button