आम चर्चा

नगर पंचायत बोड़ला के पार्षद और कांग्रेसी नेता ओमप्रकाश शर्मा(गोलू महाराज) ने नम आखों से कहा कांग्रेस को अलविदा

पार्टी और पद से दिया इस्तीफा,कांग्रेस पार्टी में मचा हड़कंप,लोगो की सेवा में हमेशा रहते थे तत्पर,नगर पंचायत की गतिविधियों से आत्म सम्मान को पहुंचा ठेस तो लिया राजनीति से सन्यास

कवर्धा। कबीरधाम जिले के नगर पंचायत बोड़ला में स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान नगर पंचायत बोड़ला के पार्षद और कांग्रेसी नेता ओमप्रकाश शर्मा(गोलु महराज) ने पार्टी और पद से भरी मंच से इस्तीफा दिया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पार्षद पद और पार्टी से इस्तीफा देने से पहले उनके द्वारा 3 वर्ष के बेटियों को चांदी का सिक्का दिया गया।

मंच में सुनाई आप बीती बातें

नगर पंचायत के पार्षद ओमप्रकाश शर्मा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नगर पंचायत का हाल बेहाल हो गया है।नगर पंचायत में आम आदमी का कुछ काम नही होता है।काम कराने के लिए चपल्ले घिस जाती है।बस स्टैंड बाजार प्रांगण में शौचालय नहीं होने से बहन बेटियों और महिलाओं को खुले में शौच करना पड़ता है। वार्डों में सीसी रोड और नालियों का अभाव है। गरीबों को आवास नहीं मिल रहा है, समशान घाट के सीमांकन सहित कई विषयों को लेकर उन्होंने भरे मंच में अपनी बात कहते हुए नम आंखों से इस्तीफ़ा दिया।

पार्षद की बातें सुनकर मंच से नेता हुए गायब

इस्तीफा देते हुए उन्होंने किसी के ऊपर व्यक्तिगत आरोप न लगा कर स्वयं की गलती बताते हुए नगर पंचायत के लोगों को प्रणाम करते हुए उनसे कहा कि मैं हर वक्त आपके साथ खड़ा हूं कभी भी कोई भी परेशानी हो मैं हमेशा आपके साथ रहूंगा। इन सब बातों को सुनकर मंच पर बैठे नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,पार्षद और नेता सभी मंच से गायब हो गए।

नगर पंचायत का पोल न खुल जाए, साउंड सिस्टम को कर दिया गया बंद

कांग्रेस नेता और पार्षद ओम प्रकाश शर्मा मंच में लोगों को संबोधित करते हुए नगर पंचायत के बारे में बता रहे थे तभी साउंड सिस्टम को बंद कर दिया गया। साउंड सिस्टम बंद होने के बावजूद भी बुलंद आवाज के साथ अपनी बातों को जनता के समक्ष रखें।

लोगों में दिखी भारी आक्रोश

पार्षद के द्वारा खुली मंच में इस्तीफा देने के बाद। नगर पंचायत के लोगों और वार्ड वासियों में नगर पंचायत के खिलाफ़ भारी आक्रोश रही। सभी लोग नगर पंचायत के भीतर जाकर ओम प्रकाश शर्मा के समर्थन में नारा लगाना चालू कर दिए। नगर पंचायत के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

वार्ड वासियों नगर पंचायत के लोगों ने कहा हम इस्तीफा नहीं देने देंगे

इस्तीफा के बाद वहां पर उपस्थित महिलाओं व लोगों ने बताया कि नगर पंचायत के सबसे अच्छे पार्षद हमारे गोलू महाराज हमारे हर सुख दुख में साथ खड़े होते है। उनके जैसा काम कोई नहीं कर सकता। कई लोगों ने तो उनको अपना मसीहा और देवता मानते हुए जयकारा लगाने लगे।वार्डवासियों ने कहा कि इस्तीफा तो नगर पंचायत के सदस्यों को देना चाहिए,जो कुछ काम के नहीं है। हम इस्तीफा नहीं देने देंगे कहते हुए कई घंटों तक नगर पंचायत के प्रांगण में डटे रहे।

मानदेय राशि से हमेशा करते रहे मदद

वहा पर उपस्थित वार्ड वासियों ने बताया कि पार्षद बनने से पहले उन्होंने कहा था कि अगर मेरे कार्य आप लोगों को अच्छे नहीं लगेगा तो मैं ढाई वर्ष में ही अपना इस्तीफा आप लोगों को सौंप दूंगा इस पर उन्होंने मीटिंग रखा और मीटिंग में इस बात को सभी के सामने रखा। लेकिन सभी लोगों ने उनके कार्यों को देखकर उनकी तारीफ और सराहना करते हुए उनको पार्षद पद पर रहने कहा। बोड़ला नगर पंचायत के अन्तर्गत गौरी माता वार्ड क्रमांक 1 में लोगों को जाती निवास या अन्य कागज में हस्ताक्षर कराने के लिए पार्षद के पास जाने की जरूरत नही पढ़ता। लोगों ने आगे बताया कि पार्षद ओम प्रकाश शर्मा स्वयं घर पहुंच कर सेवा देने को संकल्प थे। अपने मानदेय राशि से वार्ड में कई जगहों पर मुरूम डलवाने का काम भी किए है। त्योहारों में सभी के घरों में जाकर मिठाई का डब्बा देकर शुभकामनाएं देते हैं। वार्ड वासियों के समस्याओं का निराकरण करने के लिए स्वयं अपने वार्ड में जन समस्या शिविर लगाकर जनता की समस्याओं से रूबरू होते थे। बेटियों के विवाह में सोने की अंगूठी,चांदी के पायल देते है। पर्यावरण और प्रकृति की रक्षा हेतु लगातार वृक्षारोपण करते रहे। हमारे सुख-दुख सभी कार्यों में हमारे साथ रहते हैं।

इस्तीफा देने के बाद कई लोगों ने की तारीफ

नगर पंचायत के लोगों ने पार्षद ओमप्रकाश शर्मा की बातों को सुनकर भावुक हो गए और और उनकी तारीफ करने लगे युवाओं और वहां पर उपस्थित सभी लोगो ने उनसे हाथ मिलाकर उनके इस फ़ैसले को सलाम करते हुए उनकी सराहना करने लगे।

सीएमओ से मिलने 1 घंटे तक इंतजार करते रहे पत्रकार

कई मुद्दों और विभिन्न विषयों पर चर्चा हेतु जब मीडिया कर्मियों के द्वारा नगर पंचायत सीएमओ से मिलने गए तो सीएमओ मैडम मिलने से मना कर दिए।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button