आम चर्चा

कृष्णा कुमार नामदेव द्वारा संचालित जनसेवा कार्यालय के बैनर तले सैकड़ों लोगों का हुआ निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण

कवर्धा। 18 जून रविवार को कबीरधाम जिले के बोड़ला विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत महली के सिरमी गांव में निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन माननीय मोहम्मद अकबर मंत्री, छत्तीसगढ़ शासन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण विभाग, वन एवं जलवायु परिवर्तन, विधि-विधायी कार्य विभाग एवं कवर्धा विधायक के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी के जिला मीडिया प्रभारी कृष्णा कुमार नामदेव (प्रभारी जनसेवा कार्यालय – सिरमी) के नेतृत्व में किया गया। जिसमें सैकड़ों मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण के बाद उन्हें नि:शुल्क दवा वितरित की गई। निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के संयोजक कृष्णा कुमार नामदेव ने कहा कि गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना एक पुण्य का काम है। ऐसे बीमार मरीज जो अपना इलाज नहीं करा पाते उनके लिए उनके द्वारा निरंतर ग्राम स्तर पर निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर आयोजित कर मरीजों को निःशुल्क दवा का वितरण भी किया जाता है। इसी के तहत रविवार को ग्राम सिरमी में रायपुर से आए डॉ. प्रियांश पाण्डेय (एमबीबीएस, एमएस. एफ, एमएएस, डी एमएएस (जनरल सर्जरी) , डॉ. उमेश देवांगन (एमबीबीएस, एमडी, रेडियोथेरेपि) सहित अन्य स्टॉफ ने ग्राम के सैकड़ों मरीजों का पंजीयन कर स्वास्थ्य परीक्षण किया तथा दवाओं का निःशुल्क वितरण किया गया।

आपको बता दें कि मंत्री मोहम्मद अकबर क्षेत्र की जनता के सभी समस्याओं को दूर करने के साथ, उनको स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने के लिए निरंतर प्रयासरत हैं, वे रायपुर में अपने प्रतिनिधि मायाराम साहू जी के ज़रिए कबीरधाम जिले, अपने कवर्धा विधानसभा क्षेत्र एवं प्रदेशभर से आए मरीजों का निःशुल्क इलाज रायपुर के बड़े अस्पतालों में करवा कर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को दूर करने में मदद एवं सेवा करते हैं । एवं कृष्णा कुमार नामदेव भी अपने नेता अकबर भाई के कार्यों से प्रभावित होकर एवं उनके आशीर्वाद के छाया तले अपने गृह ग्राम सिरमी में जनसेवा कार्यालय के माध्यम से लोगों के अनेक प्रकार की समस्याओं का निदान करते हैं साथ ही अपने स्तर पर निराकृत नहीं हो पाने वाले समस्याओं को मंत्री अकबर भाई को अवगत कराकर लोगों की समस्याओं को दूर करवाते हैं ।

इसी तारतम्य में मंत्री मोहम्मद अकबर के आदेश पर ग्राम सिरमी के शासकीय प्राथमिक शाला भवन में जनसेवा कार्यालय के सतत प्रयास से निःशुल्क जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन के संबंध में कृष्णा कुमार नामदेव ने बताया कि बोड़ला विकासखंड के ग्राम सिरमी क्षेत्र के आसपास के सभी (महली, मड़मड़ा, छांटा, खण्डसरा, बोरिया, अंधरिकछार, बैजलपुर, भलपहरी, सिरमी, घोंठा, कांपा, धीरसाटोला) गांवों एवं ग्राम पंचायतों में जनप्रतिनिधियों जनपद सरपंच पंच सचिवों के माध्यम से ग्राम के कोटवार द्वारा मुनादी कराकर अधिक से अधिक पीड़ित लोगों तक सूचना पहुंचा कर उनको उक्त शिविर की जानकारी एवं सूचना प्रदान की गई।जिसे स्वास्थ्य संबंधी समस्या से पीड़ित लोग सिरमी पहुंचकर अपनी बीमारी का जांच एवं इलाज कराए। उन्होंने आगे बताया कि जिस किसी पीड़ित को शिविर तक पहुंचने के लिए यातायात संबंधी दिक्कत थी, उनको वाहन सुविधा उपलब्ध कराकर केंद्र तक लाया गया ।

श्री नामदेव ने बताया कि छोटे समस्या जैसे सर्दी खांसी बुखार और अन्य संबंधित बीमारियों के लिए तत्कालीन रूप से जांच उपरांत दवाई उपलब्ध कराया गया है। एवं जिन लोगों की जांच में गंभीर बीमारी के लक्षणों या पूर्व से ग्रसित बीमारियों का होना पाया गया है, उसको कवर्धा विधायक एवं कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर जी से बात कर मरीज और उनके परिजन की सहमति बनाकर निःशुल्क ईलाज हेतु निःशुल्क वाहन सुविधा उपलब्ध कराकर रायपुर लेजाकर मेकाहारा, एम्स, डीकेएस अन्य जैसे बड़े और आधुनिक अस्पतालों में ईलाज कराया जायेगा।

उक्त अवसर पर जनपद पंचायत सदस्य मड़मड़ा सूरज वर्मा, ग्राम पंचायत महली सरपंच राजकुमार धुर्वे, मड़मड़ा सरपंच राधेलाल जायसवाल, कबराटोला सरपंच सुखनंदन साहू, नारद चंद्रवंशी, पालेश यादव, दुर्गेश जायसवाल, देवप्रकाश जायसवाल (शिक्षक) ग्राम पंचायत सचिव सरपंच सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button