आम चर्चा

इंतकाम के बारूद ने उजाड़ा प्रेमिका का सुहाग : प्रेमिका की शादी से नाराज प्रेमी ने तोहफे में दिया विस्‍फोटक भरा होम थिएटर,ब्लास्ट में दूल्हे समेत दो की मौत,आरोपी सनकी आशिक गिरफ्तार

कवर्धा। कबीरधाम जिले के रेंगाखार थाने अन्तर्गत ग्राम चमारी में एक घर में होम थियेटर टेस्टिग के दौरान हुए धमाके में पुलिस नें चौंकाने वाला खुलासा किया है। दरअसल खबर आई थी कि शादी के दहेज में मिले होम थिएटर में धमाका हुआ और नवविवाहित दुल्हे और उसके भाई की मौत हो गई। इस घटना में परिवार के चार सदस्य बुरी तरह घायल हो गए।अब इस धमाके की पूछे छुपी खौफनाक साजिश का खुलासा हुआ है।

पुलिस ने धमाके की साजिश रचने वाले आशिक को गिरफ्तार कर लिया है। पता चला कि ये धमाका कोई हादसा नहीं बल्कि एक सोची समझी साजिश का नतीजा था। ये साजिश किसी और ने नहीं बल्कि शातिर प्रेमी युवक संजू मरकाम ने रची थी।

जानकारी के मुताबिक संजू अपनी पूर्व प्रेमिका और उसके पति की हत्या करना चाहता था। यही वजह है कि दोनों को जान से मारने की नियत से उसने ये साजिश रची थी। संजू ने अपनी प्रेमिका की शादी में बतौर तोहफे में बारूद से भरा साउड सिस्टम दिया था। जब इस साउंड सिस्टम को दूल्हे के घर में चालू किया गया तो धमाका हो गया। पुलिस ने फिलहाल आरोपी प्रेमी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल पूरा मामला प्रेम प्रसंग का है, प्रेमी युवक आरोपि संजू मरकाम जो ग्राम छपला जिला बालाघाट मध्यप्रदेश का रहने वाले का युवती ललिता से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच प्रेमिका का विवाह हेमेन्द्र मेरावी से तय हो गया। जिसके चलते प्रेमी युवक का अपनी प्रेमिका से वाद विवाद हुआ था और बाद में विवाह पूर्व प्रेमिका के होने वाल पति मृतक हेमेन्द्र से भी विवाद हो चुका था और उसी समय से आरोपी के दिमाग में प्रमिका और उसके होने वाले पति को नुकसान पहुंचाने की साजिश चल रही थी।

आरोपी संजू ने इलेक्ट्रानिक की दुकान से एक साउड सिस्टम खरीदा और उसमें विस्फोटक पदार्थ डालकर उसे एसेम्बल कर लिया। इस होम थिएटर को शादी में बतौर उपहार प्रेमिका के घर छोड दिया था। शादी के बाद दहेज के सामान के साथ बारूद से भरा साउंड सिस्टम भी प्रेमिका के ससुराल में पहुंच गया। इसी दौरान ससुराल वालौं ने शादी का सामान घर में सजाना शुरु कर दिया। जब साउड सिस्टम को चालू किया गया तो एक जोरदार धमाका हो गया। इस धमाके में घर के खरपच्चे उड गए। साथ नवविवाहित दुल्हा हेमेन्द्र मेरावी और उसके छोटे भाई राजकुमार की दर्दनाक मौत हो गई।हादसे में परिवार के अन्य चार सदस्य भी गंभीर रूप से घायल हुए थे।

घटना की जांच कर रही पुलिस को शंका हो रही थी कि ये एक साजिश है। पुलिस ने जांच शुरु की तो संजू तक पहुंच गई। सख्ती से पूछताछ पर आरोपी युवक ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। आरोपी युवक पहले से शादी शुदा है और दो बच्चे है और पेशे से वह मैकेनिक है। जानकारी के मुताबिक पूर्व में आरोपी मायनिग क्षेत्र मे कार्य कर चुका था वहीं से उसे विस्फोटक इस्तेमाल की पूरी जानकारी थी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button