आम चर्चा

पंडित प्रदीप मिश्रा एक बार फिर भिलाई में सुनाएंगे कथा:25 अप्रैल से 1 मई तक होगा शिव महापुराण, आयोजन की तैयारियों में जुटे लोग

बड़ेगौटिया। भारत के विख्यात शिव महापुराण कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा सिहोर वाले एक बार फिर भिलाई में आ रहे हैं। उनकी कथा आयोजन 25 अप्रैल से लेकर 1 मई तक होगा। इसके लिए पंडित मिश्रा ने अपनी सहमति दे दी है। इसके साथ यहां आयोजन की तैयारियां शुरू हो गई है।

शिव महापुराण कथा का आयोजन भिलाई के जीवन आनंद फाउंडेशन के द्वारा किया जा रहा है। भाजपा नेता पार्षद विनोद सिंह ने भास्कर को बताया कि इस आयोजन में लाखों की संख्या में लोग आएंगे। इसे देखते हुए ऐसे स्थान का चुनाव किया जा रहा है, जहां बड़ी संख्या में लोगों के आने के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी हो सके। उन्होंने बताया कि दिपावली के समय में वो पंडित प्रदीप मिश्रा से मिले थे। उन्हें भिलाई आने का आमंत्रण दिया था।

उस समय उन्होंने कहा था कि साल 2024 तक उनकी पूरी कथा तय हो चुकी हैं। इसके बाद भी विनोद सिंह ने पंडित जी से समय देने का निवेदन किया था। 4 दिन पहले ही सिहोर से फोन आया कि पंडित ने भिलाई की कथा के लिए समय दे दिया है। वो 25 अप्रैल से लेकर 1 मई तक भिलाई में कथा कह सकेंगे। वहां से समय और तिथि तय होते ही आयोजन की तैयारी में पूरे लोग जुट गए हैं।

पुरानी कथाओं और आयोजकों से बात कर ली जा रही जानकारी
पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा का आयोजन मतलब काफी बड़ा कार्यक्रम कराना। इसमें किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो इसके लिए विनोद सिंह ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। वो पंडित जी की पुरानी कथाओं देखकर जानकारी ले रहे हैं। वहीं जिन्होंने अब तक उनकी कथा करवाई है उनसे भी जानकारी ले रहे हैं कि किस तरह से आयोजन की व्यवस्था को करना है।
विकलांगों और वृद्धों के लिए होगी उचित व्यवस्था
आयोजन के दौरान जो लोग काफी दूर से आ रहे हैं उनके भोजन और जहां तक हो सकेगा ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। इसके साथ ही भीड़ में बुजुर्ग और विकलांग परेशान न हो इसके लिए उन्हें अलग से बैठने की भी व्यवस्था की जाएगी। आयोजन की व्यवस्था के लिए एक हजार से अधिक वालेंटियर्स को तैयार किया गया है।
नहीं होगी पास की व्यवस्था
पंडित प्रदीप मिश्रा इससे पहले भी भिलाई आ चुके हैं। इस आयोजन में आयोजक सहित बजरंग दल के नेता रतन यादव को जिम्मेदारी दी गई थी। इनके द्वारा पास देने के साथ ही पैसे कमाने के उद्देश्य से टिकट भी बेंचे गए थे। जब यह बात पंडित प्रदीप मिश्रा को पता चली तो उन्होंने व्यास पीठ से इसकी निंदा की और कहा यदि ऐसा होगा तो वो दोबारा भिलाई नहीं आएंगे। इस पर भाजपा नेता विनोद सिंह का कहना है कि उनके आयोजन में किसी तरह का कोई पास नहीं होगा। सभी भक्तों को कथा सुनने की निशुल्क व्यवस्था की जाएगी। इतना ही नहीं जहां तक हो सकेगा समिति द्वारा भक्तों को और भी अधिक सुविधाएं देने की कोशिश की जाएगी।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button