आम चर्चा

गलती से 25 लाख रुपए दूसरे के खाते में हुआ ट्रासंफर, लौटाने से किया इनकार, खाताधारक की हुई गिरफ्तारी

कवर्धा। शासकीय राशि का गबन करने के मामले में पुलिस ने चरोदा (दुर्ग) से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामला कवर्धा थाना क्षेत्र का है। पशु चिकित्सा विभाग की लापरवाही के कारण शासकीय राशि का गबन हुआ।दरअसल, राष्ट्रीय कृषि विकास योजना अंतर्गत ग्राम झलमला तथा मरका में पशु औषधालय भवन के निर्माण के लिए स्वीकृत राशि 12.70 लाख व 12.70 लाख कुल रकम 25.40 लाख रूपये को लोक निर्माण विभाग के बैंक खाता में ट्रांसफर किया गया।

लेकिन जब विभाग के बैंक खाता में राशि प्राप्त नहीं हुई तो बैंक से इस बारे में जानकारी प्राप्त किया गया। जानकारी मिली की गलती से ये राशि रोहित सिंह, दादर रोड चरोदा, दुर्ग में खाते में 23 जून को जमा हो गई है। बैंक ने उसका फोन नंबर भी दिया, लेकिन खाता धारक ने गोलमोल जवाब देना शुरु कर दिया। ऐसे में मनोज राठिया, सहायक ग्रेड-2 उप संचालक पशु चिकित्सा सेवायें कवर्धा, जिला कबीरधाम ने थाने में रिपोर्ट लिखाई। खाता धारक द्वारा राशि वापस करने का इच्छुक नहीं होने पर खाता धारक रोहित सिंह के विरूद्ध थाना कवर्धा में मर्ग कायम कर जांच शुरु की गई।

प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये तत्काल टीम गठित कर आरोपित की जानकारी प्राप्त कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। विवेचना के दौरान रोहित सिंह को पूछताछ करने पर पता चला कि इसके बैंक आफ इण्डिया में इसके नाम से जनधन योजना अंतर्गत उक्त खाता संचालित है। आरोपित रोहित सिंह के पेश करने पर बैंक आफ इण्डिया का पासबुक, बीमा पालिसी का बांड पेपर, जेवर एवं मोबाइल फोन एवं रसीद एवं नगदी रकम 10,700 रूपये को जब्त कर लिया गया। आरोपित को न्यायिक रिमांड में भेजा गया है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कवर्धा निरीक्षक एम.बी. पटेल एवं सहायक उप निरीक्षक चन्द्रभूषण सिंह, प्रधान आरक्षक वसीम अली एवं थाना स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button