आम चर्चा

नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाला फर्जी आबकारी उपनिरीक्षक गिरफ्तार

कवर्धा। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में आबकारी विभाग के फर्जी उप निरीक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह मामला पांडातराई थाना क्षेत्र का है. आबकारी विभाग में पदस्थ होने का झांसा देकर कुंडा थाना के खरहट्टा गांव निवासी जगतारण कोसरिया ने युवक को आबकारी विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद में नौकरी लगाने पैसे की मांग की थी. उसने युवक से 50 हजार रुपए का सौदा किया था.

पीड़ित ने पहली किस्त 10 हजार रुपए दिया था. नौकरी नहीं लगी तो पांडातराई थाने में शिकायत की। इस रिपोर्ट पर थाना पांडातराई में अपराध पंजीबद्ध कर धारा-170, 420 दर्ज कर विवेचना में लिया गया तथा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल थाना प्रभारी द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों को उक्त घटना से अवगत कराने के बाद टीम गठित कर उक्त आरोपी का पता तलाश किया जा रहा था।

पुछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुआ कि उक्त व्यक्ति का आबकारी विभाग से कोई संबंध नहीं है, ना ही वह आबकारी विभाग में किसी भी पद पर कार्यरत है। जिस पर आरोपी जगतारण कोसरिया को पुलिस टीम के द्वारा गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से आबकारी उप निरीक्षक का वर्दी बरामद कर आरोपी के विरुद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई कर माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत कर जुडिशल रिमांड पर भेजा गया है। उक्त कार्यवाही में जिले के वरिष्ठ अधिकारी गणों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पांडातराई एवं थाना पांडातराई पुलिस टीम का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button