आम चर्चा

शिक्षक के मान सम्मान को नुकसान पहुंचाने पत्रकारिता का दुरूपयोग

पैसे के लिए करीबी रिश्तेदारी को किया तार तार

ब्लैकमेल से नहीं डरा तो पुराने न्यूज को किया वायरल

शिक्षक के मान सम्मान को नुकसान पहुंचाने पत्रकारिता का दुरूपयोग

कवर्धा। पैसा खुदा तो नहीं पर खुदा से कम भी नहीं इस कहावत को चरितार्थ करता मामला प्रकाश में आया है, दरअसल पूरा मामला कवर्धा जिले के पंडरिया ब्लाक अंतर्गत ग्राम नेउर का है जहां पैसे के लिए अपने ही करीबी को ब्लैकमेल किया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार प्रार्थी राकेश सोनी ने कुकदूर थाना में अपना शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके मामा महादेव सोनी सरपंच पति तथाकथित पत्रकार और उसका पुत्र गोपीकृष्ण सोनी प्रधान पाठक परसाटोला नेऊर ने ब्लैकमेल कर पैसे का मांग किया।

ब्लैकमेल से नहीं डरा तो आरोपी ने धमकी देकर पुराने न्यूज को किया वायरल

भांजे राकेश सोनी शिक्षक नहीं डरा तो मामा और उसके पुत्र ने कहा कि हम लोग गांव के सरपंच पति और पुत्र हैं साथ ही पत्रकार भी पैसे नहीं दिए तो तुम्हारे बहुत सारे कमजोरियों को उजागर कर दुंगा। गांव में रहने लायक नहीं छोड़ुंगा। फिर गुस्से में पागल होकर सोशल मीडिया में 4 वर्ष पुराने पेपर कटिंग को वायरल करना शुरू कर दिया। सोशल मीडिया में ऐसा भ्रम पैदा किया जैसे ये अभी का न्यूज है जो पूरी तरह दुर्भावना एवं पारिवारिक रंजिश से प्रेरित है। उक्त पुराने मामले में भी इनका हाथ था और उसका जांच माननीय कलेक्टर न्यायालय में हो चुका है उसमें वह निर्दोष हो चुका है।

उनके पत्रकारिता के ऐसे दुरूपयोग से राकेश सोनी सम्मानित शिक्षक के परिचय पहचान में मान सम्मान को नुकसान पहुंचा‌। कई लोग फोन लगाकर मामले को पुछताछ किए। तो उन्होंने बताया कि दोनों पिता पुत्र ऐसा कई बार कर चुके हैं जान से मारने की धमकी भी दे चुके हैं । गोपी सोनी शिक्षक द्वारा बेखौफ वाट्सएप में मान सम्मान को नुकसान पहुंचाने भ्रामक न्यूज डाला जाता है।
ऐसे में इन दबंगों के आतंक से राकेश सोनी और उनका परिवार भयभीत है। इस पर उचित कार्रवाई करने उन्होंने शासन प्रशासन से गुहार लगाई है।

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Back to top button